BREAKING NEWSटॉप न्यूज़

आपका वीकेंड प्लानर 17 जुलाई, मैथ्स विद शकुंतला देवी, अमिताभ बच्चन के लिए एक यज्ञ

विद्या बालन मैथ वाइज शकुंतला देवी की एक और जीवंत कहानी लेकर आई हैं। इस बीच, अमिताभ बच्चन उपन्यास कोरोनवायरस से लगातार उबर रहे हैं।

आपका वीकेंड प्लानर 17 जुलाई: मैथ्स विद शकुंतला देवी, अमिताभ बच्चन के लिए एक यज्ञ

विद्या बालन मैथ वाइज शकुंतला देवी की एक और जीवंत कहानी लेकर आई हैं। इस बीच, अमिताभ बच्चन उपन्यास कोरोनवायरस से लगातार उबर रहे हैं।

 

प्रिय पाठक,

बिना यात्रा के दुनिया कैसी लगती है? हम वर्तमान में दोहे में हैं। लेकिन पंची और नादिया की तरह, जिसे किसी भी सरहद द्वारा नहीं रोका जा सकता है, जमीनी हवाई जहाज शायद ही आपको अपनी सबसे अच्छी यात्रा मेमोरी से जेटिंग से दूर रख सकते हैं। हमने इस सप्ताह बेल्जियम के ब्रुग्स के लिए एक शब्द-और-फ़ोटो यात्रा की, जहां घोड़ा गाड़ी डॉट्स सड़कों और हॉट चॉकलेट आपके दिल को खुश रखती है। क्लोजर होम, बुकशेल्फ़ से, हमारे पास हॉट चॉकलेट के उस टब का स्याही-और-पेपर संस्करण है: द बॉय, द मोल, द फॉक्स और द हॉर्स, इस सप्ताह हमारे पिक। उस पर अधिक जब आप पहुंचते हैं जो हम पढ़ रहे हैं।

इस सप्ताह हम जो कुछ देख रहे हैं, वह पिछले सप्ताह की तरह ही ओटीटी सामग्री है, इससे पहले वाला सप्ताह, और उससे पहले वाला, और … आपको बहाव मिलता है। मल्टीप्लेक्स अब घर आ गए हैं, जो बड़े ओटीटी खिलाड़ियों के साथ आगामी शो और फिल्मों की सूची बना रहे हैं। विद्या बालन की शकुंतला देवी का ट्रेलर इस हफ्ते गिरा। उस व्यक्ति के व्यक्तित्व को ध्यान में रखते हुए जिसकी बायोपिक है, निर्माताओं ने हमें ट्रेलर देखने के लिए एक मैथ्स समीकरण हल किया। हम में से कुछ ने तब तक इंतजार करना चुना जब तक इसे औपचारिक रूप से जारी नहीं किया गया (क्योंकि, धैर्य> गणित)। फिल्म 31 जुलाई को रिलीज़ हुई, साथ ही तीन अन्य; हमारे ड्राइंग रूम में रिलीज़-डेट क्लैश भी ला रहा है।

शोबिज दुनिया को भी पिछले शनिवार को झटका मिला जब बच्चन परिवार ने कोरोनोवायरस का परीक्षण किया। अब तक, जबकि अभिषेक और बिग बी मुंबई के नानावती अस्पताल में हैं, ऐश्वर्या और आराध्या घर-अलगाव में हैं। जया बच्चन ने, शुक्र है, नकारात्मक परीक्षण किया। पूरा भारत बच्चन परिवार के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहा है। वहाँ एक यज्ञ भी हो रहा है।

राजस्थान में, वहाँ बहुत अशांति थी, सचिन पायलट ने कॉकपिट से बाहर धकेल दिया और उसके बाद 1000 वोल्ट का नाटक। इस सप्ताह ज्यादातर यही खबर बनी। लेकिन यह सप्ताहांत है, इसलिए आप इस सब से छुट्टी ले सकते हैं और रसोई घर में एक तूफान बना सकते हैं। हमारे पास इस मौसम के लिए दो व्यंजन हैं: लहसुन खोबा रोटी और एक गर्मियों में निविदा नारियल शोरबा। अपना चयन ले लो।

अभी के लिए, हम आपकी छुट्टी लेते हैं। यहां आपका वीकेंड प्लानर है।

क्या काम कर रहा है

यह राजस्थान में पर्याप्त महामारी के साथ एक नाटकीय सप्ताह से कम नहीं है। लेकिन इससे पहले, अमिताभ बच्चन ने प्रशंसकों को चिंतित कर दिया था क्योंकि उन्होंने शनिवार शाम को उपन्यास कोरोनवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। जैसा कि उनके बेटे अभिषेक बच्चन के साथ उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय बच्चन और उनकी बेटी आराध्या थे। बच्चन वसूली के लिए अपने रास्ते पर हैं लेकिन यह उन लोगों के लिए एक सबक के रूप में काम करना चाहिए जो अभी भी घर की पार्टियों की मेजबानी करना चाहते हैं या पार्क के नीचे टहलना चाहते हैं, और वह भी बिना मास्क के। यदि बच्चन इसे प्राप्त कर सकते हैं, तो आप भी कर सकते हैं।

 

 

 

इस बीच, राजस्थान में, जाने क्या दीख जाय से ज्यादा, क्या बल्कि राजनीतिक रूप से उपयुक्त होगा, जाने क्या हो जाए। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और टोंक के विधायक सचिन पायलट के बीच अनबन हुई है, जिसके परिणामस्वरूप बाद में उपमुख्यमंत्री और राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख पद से हटा दिया गया है।

पायलट के प्रति वफादार 18 विधायक हरियाणा के मानेसर में एक रिसॉर्ट में डेरा डाले हुए हैं, जबकि गहलोत को राजस्थान विधानसभा में 100 से अधिक कांग्रेस विधायकों का समर्थन प्राप्त है। यदि पायलट और उनके विधायकों को अयोग्य घोषित किया जाता है, तो विधानसभा की पूरी ताकत कम होने की संभावना है, जूरी अभी भी इस बात से बाहर है कि क्या भाजपा राजस्थान में सरकार बनाने में सक्षम होगी जैसा कि मध्य प्रदेश और कर्नाटक में हुआ था। यहाँ उच्च नाटक।

दूसरी ओर, मुकेश अंबानी इस हफ्ते दुनिया में शीर्ष पर हैं, Google द्वारा Jio प्लेटफार्मों में 33,737 करोड़ रुपये का निवेश किए जाने के बाद। बुधवार को वार्षिक आम बैठक के दौरान, अंबानी ने रिलायंस की स्वदेशी 5 जी प्लेटफॉर्म बनाने की योजना की घोषणा की।

यह बड़ी खबर है, लेकिन बराक ओबामा, जो बिडेन, बिल गेट्स और एलोन मस्क सहित कई अन्य लोकप्रिय व्यक्तित्व अपने सत्यापित ट्विटर खातों को हैक करने और एक प्रमुख बिटकॉइन घोटाले को ट्वीट करने के लिए उपयोग किए जाने के बाद ठीक कर रहे हैं। इस मामले में, इंटरनेट ने वही किया जो यह सबसे अच्छा करता है।

हमारे वायरस कत्था के लिए, यह सिर्फ खराब हो रहा है। पिछले 24 घंटों में देश के कई हिस्सों से लगभग 35,000 मामले सामने आने के बाद भारत में कोरोनवायरस वायरस 10 लाख से अधिक हो गया है। जानलेवा वायरस से मौत का आंकड़ा भी देश में 25,000 को पार कर गया है।

तो, आप ड्रिल को जानते हैं यदि आप दुर्भाग्य के रास्ते से बचना चाहते हैं। देखिए ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो के साथ क्या हुआ। उन्होंने पिछले हफ्ते कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया और राष्ट्रपति महल के आसपास टहलने का फैसला किया। जैसे कि कोरोना पर्याप्त नहीं था, इमू जैसा पक्षी उसे रिया नाम से पुकारता है, जबकि वह संगरोध में चलने का आनंद ले रहा था।

क्लोजर होम, असम में प्रकृति का प्रकोप खत्म हो रहा है क्योंकि राज्य में 37 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। 73 लोग मारे गए हैं।

इसके अलावा, हम इसे केवल एक पंक्ति के साथ समाप्त करेंगे। पिछले हफ्ते, कान्ये वेस्ट ने घोषणा की कि वह राष्ट्रपति के लिए दौड़ेंगे। इस हफ्ते, वह बाहर गिरा दिया। यदि आपने आपको LOL बनाया है, तो हमारा अगला भाग आपको मुस्कुरा देगा।

 

आपको स्माइल बनाने के लिए कुछ करना

आपके चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान के साथ अपने सप्ताहांत को किकस्टार्ट करने से बेहतर कुछ नहीं है। और ट्विटर उन प्रेरणादायक और दिल को छू लेने वाले वीडियो से भरा है जो हमेशा हमारे चेहरे पर मुस्कान छोड़ने का प्रबंधन करते हैं। इस हफ्ते एक भिखारी का अपनी प्लेट से स्ट्रीट डॉग्स को खिलाने का वीडियो वायरल हुआ और उसने इंटरनेट पर कई दिलों को छू लिया।

ट्रेंड की गई सबसे मनमोहक जानवरों की कहानियों के संकलन के बिना हमारा समाचार पत्र कभी पूरा नहीं होता है। भारी बारिश के दौरान एक स्ट्रीट डॉग को आश्रय प्रदान करने वाले मुंबई के एक दुकानदार के एक वीडियो ने हमारी आँखों में ख़ुशी के आँसू ला दिए।

वेदवती नामक एक शिशु हाथी का वीडियो भी ट्विटर पर वायरल हो गया और हम लूप पर क्लिप देख रहे थे।

.

चूँकि हम कोमल दिग्गजों के बारे में बात कर रहे हैं, आप एक साथ खेलने वाले दो शरारती बच्चे हाथियों के इस उल्लसित वीडियो को याद नहीं कर सकते।

 

संयुक्त राज्य अमेरिका के एक छह वर्षीय लड़के ने प्रशंसा की और अपनी छोटी बहन को कुत्ते के हमले से बचाने की कहानी वायरल होने के बाद बहादुरी का एक सच्चा प्रतीक बन गया। लड़के को 90 टाँके मिले और हॉलीवुड के अभिनेताओं मार्क रफ्फालो और ऐनी हैथवे से बड़ा झटका मिला।

एक चिंपैंजी नाम सूजी ने अपना 34 वां जन्मदिन नेहरू जूलॉजिकल पार्क में फल और ब्रेड का उपयोग करके तैयार किए गए फल के साथ मनाया।

क्या आप काम कर रहे हैं?

सामाजिक डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करने और घर के अंदर रहने के अलावा, ये पिछले कुछ महीनों से सभी प्रतिरक्षा और फिट रहने के बारे में हैं। यहां तक ​​कि मशहूर हस्तियां भी घर पर खुद को फिट रखने और अपने अनुयायियों को प्रेरित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। मलाइका अरोरा, शिल्पा शेट्टी, हिना खान, ईशा गुप्ता, मंदिरा बेदी और गैब्रिएला डेमेट्रियड्स जैसे सेलेब्स अपने प्रशंसकों को अपने वर्कआउट रूटीन को साझा करके स्वस्थ और फिट रहने के लिए प्रेरित कर रहे हैं और योग का अभ्यास कर रहे हैं।

 

.

शिल्पा शेट्टी के इस सुपर-प्रेरणादायक वीडियो को विभिन्न योग आसन करते हुए देखें जिससे लोगों को उनकी पीठ की मांसपेशियों को मजबूत करने और शरीर के संतुलन में सुधार करने में मदद मिल सके।

खेनी में क्या है ?

एकमात्र चीज जो अभी भी आपको संगरोध में उत्तेजित करने का प्रबंधन कर सकती है वह है भोजन। इसलिए, सुनिश्चित करें कि आप यहां समझौता नहीं करते हैं। इस हफ्ते हमारी सोल किचन श्रृंखला से, लहसुन खोबा रोटी की इस रेसिपी को ट्राई करें और एक अच्छी चिकन या सब्ज़ी की ग्रेवी के साथ परोसे। इसमें लहसुन है। आपको और क्या चाहिए?

नारियल पानी के साथ प्रयोग करने के इच्छुक सभी लोगों के लिए, समर टेंडर कोकोनट ब्रॉथ की यह रेसिपी एक दिलचस्प स्वाद है और हमें यकीन है कि आप इसे गर्म और नम दिन पर आनंद लेंगे।

हम क्या काम कर रहे हैं

कैलोरी के बिना गर्म चॉकलेट ठगना के एक बड़े टब के बराबर कलम-और-पेपर। हां, चार्ली मैकेसी के द बॉय, द मोल, द फॉक्स और द हॉर्स आज बुकशेल्फ से हमारी पिक है।

 

पुस्तक सरल है। यह उत्थान है, और हम जिस समय में रह रहे हैं, उसके लिए यह आशा की बहुत जरूरी किरण है। मैकेसी की पुस्तक अपने आप में कला का एक काम है। यह लेखक के स्वयं के कुछ सुंदर चित्र हैं, जिनमें से सभी स्टैंडअलोन रत्न हैं।

कहानी, किताब की तरह, एक लड़के और एक तिल की है। तिल को केक बहुत पसंद है। केक, तिल सोचता है, जीवन की सभी समस्याओं का जवाब है … और हम असहमत नहीं हैं। अपनी यात्रा पर वे एक लोमड़ी से मिलते हैं जो एक प्रकार का संदेह है, और फिर वे घोड़े में भागते हैं। इन चार जीवित प्राणियों की यात्रा में यह आधुनिक दिन शामिल है। किताब उन अंधेरे दिनों के लिए आपका बेडसाइड साथी बन जाएगी। और निश्चित रूप से, आप यह सोचेंगे कि जीवन में वास्तव में क्या महत्वपूर्ण है।

फैशन की दुनिया

प्रियंका चोपड़ा 18 जुलाई को अपने 38 वें जन्मदिन में बजने वाली हैं। वैश्विक स्टार ट्रुस्ट अर्थों में एक फैशन आइकन है। जब भी वह NYC या मुंबई की सड़कों पर निकलती है, तो हमारे जबड़े फर्श से टकराते हैं और हम सतरंगी प्रेरणा लेते हैं।

 

 

लेकिन हम इस हफ्ते के फैशन फ्राइडे को प्रियंका चोपड़ा के सबसे प्रतिष्ठित रेड-कार्पेट लुक में से 10 को समर्पित करके उनका जन्मदिन मना रहे हैं। ऑस्कर 2016 में आश्चर्यजनक ज़ुहैर मुराद नग्न पोशाक से लेकर उनके क्लासिक गुलाबी ऑफ-शोल्डर क्रिस्टीना ओटावियानो गाउन, उनका सबसे अच्छा लग रहा है।

समय यात्रा

यह देखते हुए कि यूरोप ने हम भारतीयों के लिए अपने दरवाजे खोल दिए हैं, हम केवल अब के लिए यादों पर वापस गिर सकते हैं। और अगर किसी को स्मृति लेन पर चलना है, तो दोनों रूपक और शाब्दिक रूप से, ब्रुग को क्यों नहीं चुना जाता है? कोबल्ड सड़कों पर एक सचित्र बच्चों की किताब से सीधे बाहर हैं। चॉकलेट के लिए वापस शहर जाना है। और लोगों को आप बेल्जियम के सभी में मिलेंगे सबसे गर्म लोगों में से कुछ हैं। यहाँ, हमारे साथ चलो।

CINEMA में लॉग इन करें

हाँ, यह अब आ गया है। हर आकार, आकार और रंग की फिल्मों के लिए अब आप के पास एक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर गिर रहे हैं, और इसलिए, आपकी गोद (शीर्ष) में। और उन्हें गोद, हम करेंगे।

गुरुवार को, नेटफ्लिक्स ने विशेष रूप से साइट पर जारी किए जाने के लिए 17 फिल्मों और वेब शो की एक सूची को गिरा दिया। अब, नेटफ्लिक्स अपने समकालीनों – अमेज़ॅन प्राइम वीडियो और डिज़नी + हॉटस्टार के रूप में भी, कुछ समय के लिए ठिठुर रहा था, बड़ी रिलीज़ की घोषणा करता रहा। लेकिन ऐसा लग रहा है कि वे आखिरी के लिए सर्वश्रेष्ठ बचत कर रहे हैं। गुंजन सक्सेना से: द कारगिल गर्ल टू लूडो, ए उपयुक्त बॉय टू डॉली किट्टी और वो चमके सितारे, नेटफ्लिक्स की सूची वास्तव में लोकतांत्रिक है और व्यापक जनसांख्यिकीय के लिए है। हम प्रभावित हैं।

जिस तरह हम विद्या बालन की शकुंतला देवी के ट्रेलर के साथ हैं। हम जानते हैं कि 31 जुलाई को हम किस स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर लॉग इन करेंगे। Psst, Amazon Prime Video

इस बीच, अमिताभ बच्चन, अभिषेक, ऐश्वर्या और आराध्या का परीक्षण कोरोनोवायरस पॉजिटिव होने की खबरों ने देश भर में ऐसा महसूस किया कि जैसे उनमें से एक ने वायरस को अनुबंधित किया है। और जिस देश में सिनेमा के सितारे भगवान हैं, उनके नाम में भी यज्ञ होना चाहिए। ठीक ऐसा ही कोलकाता के प्रशंसक कर रहे हैं।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में नई गति मिली है, विशेष रूप से उनकी प्रेमिका रिया चक्रवर्ती ने गृह मंत्री अमित शाह से आग्रह किया कि वे इसकी सीबीआई जांच शुरू करें। हालाँकि, शाह ने अभी तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

.

अब, फिल्मों में वापस। जबकि नई फ़िल्में ओटीटी की ओर मुड़ जाती हैं, आप पुरानी फ़िल्मों के लिए कहाँ जाते हैं? खैर, फिर से ओटीटी! इस हफ्ते के सोमवार के मसाला में, हम भाग मिल्खा भाग में वापस आए और चर्चा की कि इसकी अति गलत जानकारी इसकी सुपर-सक्सेस का कारण कैसे है – क्या गलत है, वास्तव में उचित है, है ना?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close