BREAKING NEWSटेकटॉप न्यूज़तकनीक

बदलने वाले हैं Xiaomi के स्मार्टफोन्स, MIUI 12 अपडेट में मिलेंगे ये खास फीचर्स

शियोमी (xiaomi) ने हाल ही में अपने नए सॉफ्टवेयर MIUI 12 का ऐलान किया है, जिसे कंपनी ने भारतीय यूज़र्स के लिए रोलआउट करना शुरू कर दिया है. कंपनी का ये अपडेट रेडमी, (Redmi) पोको, (Poco) Mi डिवाइसेज को मिलेगा. पता चला है कि शियोमी के रेडमी नोट 8 प्रो (Redmi Note 8 Pro) के लिए ये अपडेट जारी हो गया है, जिसके बाद फोन के लुक से लेकर इंटरफेस में काफी बदलाव देखा जा सकेगा. तो आइए जानते हैं कि आपके फोन को MIUI 12 मिलने के बाद उसमें कौन से नए फीचर्स आ जाएंगे.

कंपनी का दावा है कि MIUI 12 के नए फीचर्स के साथ ये प्रोफेशनल के लिए परफेक्ट है. इसमें एक नया फीचर दिया गया है जिसका नाम है Universal Casting Tool. इसके जरिए आप अपने फोन पर जो भी कर रहे हैं उसे MiraCast के जरिए बड़े डिस्प्ले पर आसानी से देख सकेंगे. इसमें एक Sub-tool भी है जिसे प्राइवेट कास्टिंग नाम दिया गया है, इसकी मदद से यूज़र बिना कास्टिंग को डिस्टर्ब किए मैसेज और कॉल्स को रिसीव कर सकेंगे.

Ultra Battery Saver Mode

इसके अलावा Floating Windows के जरिए Multitasking को आसान बनाने के लिए कंपनी ने नए फ्लोटिंग विंडोज फीचर को पेश किया है. इसकी मदद से यूज़र अपने काम करते हुए अन्य काम भी आसानी से कर सकेंगे. वहीं, Ultra Battery Saver mode के नए मोड को लेकर Xiaomi का दावा है की डिवाइस अधिकतम 5 घंटे तक का अतिरिक्त यूसेज प्रदान करेगी. इस मोड में आपको जो Apps की ज़रूरत है उन्हें ऐड कर सकते हैं.

 

Magic Clone Feature

Xiaomi ने अपने MIUI 12 में Magic Clone feature को जोड़ा है, इस फीचर की मदद से यूज़र अपने Clones के साथ खुद की तस्वीर और वीडियो कैप्चर कर सकेंगे. MIUI 12 के साथ Xiaomi ने यूआई में ऐप ड्रावर को जोड़ दिया है, जैसा की POCO Launcher में भी देखा गया था. हालांकि, इसे Settings Panel में जाकर Enabled करना होगा.

Super Wallpaper

MIUI 12 में सुपर वॉलपेपर (Super Wallpapers) दिया गया है, जो NASA से मंगल और पृथ्वी (Mars and Earth) के वास्तविक सतहों के आधिकारिक तस्वीरों को आपके फोन पर लाता है. जब फोन अनलॉक होता है तो ग्रह की सतह दिखाने के लिए इमेज को zoom in किया जाता है. ग्रहों के विभिन्न क्षेत्रों में zoom करने के अलावा Super Wallpapers समय के साथ बदलता है.

यदि यह मॉर्निंग है, तो ग्रह ऐसे दिखेंगे कि सूर्य के उदय के समय वे कैसे दिखाई देते हैं, और रात के समय, वॉलपेपर डार्क रंग में नजर आएगा जैसा की रात में दिखाई देता है.

Weather App

बाकी फीचर्स की बात करें तो MIUI 12 के साथ यूज़र को नया Weather app मिलेगा. नए ऐप के साथ यूजर को अच्छे एनीमेशन मिलेंगे जिसके जरिए यूजर Real-life weather कंडिशन ऐप के अंदर ही देख पाएंगे. इस फीचर को अन्य सिस्टम ऐप्स में भी लिया गया है और इसे layered apps कहा जाएगा.
Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close