BREAKING NEWSअनतर्राष्ट्र्य खबरें

चीन से इतनी विनम्रता क्यों,क्या रिश्ता है चीन से-कांग्रेस

कांग्रेस ने किया पीएम मोदी से सवाल

कांग्रेस का PM मोदी से सवाल

खास बातें

  •  प्रधानमंत्री मोदी पीएम केयर्स पर भी चुप हैं,
  • कांग्रेस चीनी मसले पर PM नरेंद्र मोदी पर लगातार हमला कर रही

चीनी घुसपैठ के साथ-साथ पीएम केयर्स पर बोलते हुए पवन खेड़ा ने कहा कि चीनी कंपनियों द्वारा अपारदर्शी पीएम केयर्स फंड में योगदान देने के बारे में पूछे गए सवालों पर हमने प्रधानमंत्री की जोरदार चुप्पी भी देखी है. प्रधानमंत्री मोदी पीएम केयर्स पर भी चुप हैं जिसमें चीनी कंपनियां भी दान कर रही हैं. जब हम सवाल पूछते हैं, तो वे हमें लाल आंख दिखाते हैं.

कांग्रेस का PM मोदी से सवाल- चीन के साथ आपका क्या रिश्ता, इतने विनम्र क्यों कांग्रेस चीनी मसले पर PM नरेंद्र मोदी पर लगातार हमला कर रही (फाइल-पीटीआई)
चीन के साथ वास्तव में आपका क्या संबंध- कांग्रेस’जब हम सवाल पूछते हैं, हमें लाल आंख दिखाते हैं”हम आपको केवल आपके राजधर्म की याद दिला रहे’
लद्दाख में चीनी घुसपैठ को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार हमला करने वाली कांग्रेस कल गुरुवार को अतिक्रमण को लेकर रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट पर से हटाए गए दस्तावेज के बाद फिर से आक्रामक हो गई है. कांग्रेस ने कहा कि जब हम सवाल पूछते हैं तो वे हमें लाल आंखें दिखाते हैं. पूरी दुनिया ने कल देखा कि चीनी अतिक्रमण वाले दस्तावेज कैसे हटा दिए गए.
कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री पर हमला करते हए कहा कि प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) ने पहले चीनी घुसपैठ को लेकर क्लीन चिट दिया और फिर पूरी दुनिया ने देखा कि कल गुरुवार को चीनी अतिक्रमण वाले दस्तावेज हटा लिए गए.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री या तो इस मुद्दे पर चुप रहते हैं या देश को गुमराह करते हैं, चीन को यह कहते हुए क्लीन चिट देते हैं कि ‘हमारे क्षेत्र में किसी ने घुसपैठ नहीं की…’. इतना ही नहीं, एक दस्तावेज जो चीनी घुसपैठ के बारे में बात करता है, उसे रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से हटा दिया जाता है.

पीएम केयर्स पर बोलते हए पवन खेड़ा ने कहा कि चीनी कंपनियों द्वारा अपारदर्शी पीएम केयर्स फंड में योगदान देने के बारे में पूछे गए सवालों पर हमने प्रधानमंत्री की जोरदार चुप्पी भी देखी है. प्रधानमंत्री मोदी पीएम केयर्स पर भी चुप हैं जिसमें चीनी कंपनियां भी दान कर रही हैं. लेकिन जब हम सवाल पूछते हैं, तो वे हमें लाल आंख दिखाते हैं.
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और उनके सहयोगियों द्वारा चीन के सामने आत्मसमर्पण पर सवाल उठाने वालों को डराने के लिए चुप कराने के प्रयासों से देश हैरान है. मोदी जी, हम आपको केवल आपके राजधर्म की याद दिला रहे हैं. आपका राजधर्म भारत के क्षेत्र और लोगों की रक्षा करना है.

पवन खेड़ा ने कहा कि देश हैरान है कि हमें लाल आंख दिखाते हैं, आपका राजधर्म है देश के सैनिकों की रक्षा करें. लेकिन चीन का नाम आता है तो आप आंखें मूंद लेते हैं. कुछ लोगों ने सोचा था कि बड़ा मजबूत पीएम हैं लेकिन ये तो मजबूर पीएम हैं. आपकी रहस्मयी चुप्पी आपके गुजरात में मुख्यमंत्री के कार्यकाल से तो नहीं जुड़ी है।

मुख्यमंत्रीत्व काल की बात करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कुछ लोग प्रधानमंत्री मोदी के गुजरात में मुख्यमंत्री रहने के दौर पर सवाल उठाते हैं जब उन्होंने चीन का रेड कारपेट बिछाकर स्वागत किया था. स्कूलों में मैंडरिन भाषा पढ़ाने की वकालत की थी.

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने चीनी कंपनियों से मदद ली जिनके संबंध चीनी सेना पीएलए से हैं. सरकार ने हाल ही में कई चीनी कंपनियों को बैन किया, जिसमें यूसी मोबाइल भी शामिल है. यूसी मोबाइल की सेवाएं आपने बैन किया लेकिन पिछले साल के चुनाव में आपने इस कंपनी की मदद ली जिनका पीएलए से संबंध है.

कांग्रेस के मोदी से 6 सवाल

कांग्रेस प्रवक्ता खेड़ा ने कहा कि हम प्रधानमंत्री मोदी से कुछ सीधे सवाल पूछना चाहते है-

– चीन के साथ वास्तव में आपका क्या संबंध है?

– आप चीन के साथ रिश्ते में विनम्र क्यों हैं?

– चीन ने हमारी स्थापना पर क्या प्रभाव डाला है?

– आपकी पार्टी ने लोकसभा चुनाव में चीन की मदद क्यों ली?

– ऐसा करने के लिए, आपने भारतीय नागरिकों का महत्वपूर्ण डेटा चीन को क्यों दिया?

– आपने पीएलए से जुड़ी चीनी कंपनियों को चुनाव अभियान में शामिल करके करोड़ों भारतीयों की डेटा सुरक्षा और गोपनीयता से समझौता क्यों किया?

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close