टेकतकनीक

WhatsApp New Update: इन सेक्शन में होगा बदलाव, यूजर को होंगे ये फायदे

whatsApp अपने स्टोरेज सेक्शन पर काम कर रहा है, आने वाले समय में ऐसे करेगा यह सेक्शन काम

WhatsApp New Update: इन सेक्शन में होगा बदलाव, यूजर को होंगे ये फायदे

 

व्हाट्सप्प एप्प अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए update लाता रहता है| 

 

 इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में एक नया फ़ीचर आ रहा है. इस फ़ीचर के आने के बाद मेमोरी मैनेजमेंट में आसानी होगी. दरअसल कंपनी नए फ़ीचर के तहत वॉट्सऐप के स्टोरेज सेक्शन को रिवैंप कर रही है.

WhatsApp की ख़बरों का ट्रैक रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप अपने स्टोरेज सेक्शन में बदलाव कर रहा है.

कंपनी वॉट्सऐप के स्टोरेज सेक्शन का नया यूज़र इंटरफ़ेस ला रही है. इसके ज़रिए यूज़र्स को वॉट्सऐप के गौरजरूरी मेमोरी की खपत के बारे में जानकारी रहेगी और उसे यूटिलाइज भी किया जा सकेगा.

रिपोर्ट के मुताबिक़ वॉट्सऐप के नए स्टोरेज यूज़र इंटरफ़ेस में अलग अलग फाइल साइज़ के लिए सेक्शन होगा जहां से ये देख पाएँगे कि कौन से कॉन्टैंट कितना स्पेस खपत कर रहे हैं.

नए स्टोरेज यूज़र इंटरफ़ेस के टॉप में एक बार होगा जो बताएगा कि स्टोरेज खपत कहां हो रही है. इसके नीचे एक सेक्शन दिया जाएगा जहां ये देख पाएँगे कि ज़रूरी और ग़ैरज़रूरी फाइल्स कौन सी हैं.

बताया जा रहा है कि वॉट्सऐप के नए स्टोरेज इंटरफ़ेस में यूज़र्स को सजेशन भी दिया जाएगा. स्टोरेज क्लीन करने के लिए ऑटो क्लीन का ऑप्शन दिया जा सकता है. इससे गौरजरूरी फाइल्स और चैट्स क्लियर हो सकेंगे.

ग़ौरतलब है कि इस फ़ीचर का डेवेलपमेंट जारी है और अभी इसे फ़ाइनल बिल्ड में नहीं दिया गया है. आने वाले कुछ समय में कंपनी इसका स्टेबल वर्जन जारी कर सकती है.

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close