अनतर्राष्ट्र्य खबरें
Trending

Kia Telluride SUV की मांग बहुत अधिक बढ़ी जाने इसका कारण क्या है

किआ, हुंडई की दक्षिण कोरियाई  ब्रांड, एक बजट पर खरीदारों के लिए सस्ती कारों के निर्माता के रूप में देखा जा सकता है।

इसके लिए सफलता धीरे-धीरे आई है, लेकिन अब कोलोराडो स्की शहर के नाम पर एक तीन-पंक्ति क्रॉसओवर एसयूवी के रूप में बंद कर दिया गया है। किआ की पुरस्कार विजेता टेलराइड इतनी तेजी से बिक रही है कि उसके वेस्ट प्वाइंट, जॉर्जिया, कारखाने उन्हें पर्याप्त तेजी से नहीं बना सकते हैं।
कॉक्स मोटर वाहन के आंकड़ों के अनुसार किआ डीलरों के पास अपने लॉट पर टेलराइड्स की 15-दिन की आपूर्ति होती है। वास्तविक अर्थों में, इसका मतलब है कि ये एसयूवी लगभग उतनी ही तेजी से निकल रहे हैं, जितने में आते हैं। इसके विपरीत, जीएमसी डीलरों के पास एकेडिया की औसत 76-दिन की आपूर्ति है और टोयोटा डीलरों के पास हाइलैंडर की औसत 51-दिन की आपूर्ति है। दोनों टेलुराइड के प्रतियोगी हैं।

Kia Telluride SUV की मांग बहुत अधिक बढ़ी जाने इसका कारण क्या है
Kia Telluride SUV की मांग बहुत अधिक बढ़ी जाने इसका कारण क्या है

टेनेसी के नॉक्सविले में पार्कसाइड किआ के महाप्रबंधक बेन बर्टन ने कहा कि उनके पास पहले से ही एक खरीदार है जो सितंबर के माध्यम से अब से मिलने की उम्मीद करता है।
उन्होंने कहा, “जैसे ही मुझे VIN नंबर मिलता है, लोग ‘ओके, यही चाहते हैं,’ जैसे हैं, उन्होंने कहा,” उन्होंने कार नहीं देखी है, उन्होंने कार को नहीं छुआ है,  और वे कार पर अनुबंधित हैं और वे जाने के लिए तैयार हैं। ”
एसयूवी की मांग में मदद की गई, बर्टन ने कहा, पिछले जनवरी में सुपर बाउल विज्ञापन में एक युवा लड़के ने वेस्ट प्वाइंट, जॉर्जिया के अपने समुदाय के बारे में बात करते हुए एक युवा लड़के की विशेषता बताई। “हमें उम्मीद है कि हम जो करते हैं उसके लिए जाना जाता है,” वे कहते हैं। “हम क्या निर्माण करते हैं।”

टेलुराइड के लिए भी पुरस्कारों की एक कड़ी मदद की गई है। पिछले नवंबर में मोटरट्रेंड एसयूवी ऑफ द ईयर अवार्ड और जनवरी में नॉर्थ अमेरिकन एसयूवी ऑफ द ईयर अवार्ड सबसे प्रमुख थे।

टेलराइड ने वस्तुतः हर तरह से उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, मोटर रेन्ड्रेंड में एडिटर-इन-चीफ, मार्क रेक्टिन ने कहा, डिजाइन से लेकर सवारी और हैंडलिंग और आंतरिक कार्यक्षमता तक।
उन्होंने कहा, “यह एसयूवी ऑफ द ईयर बनाने के लिए लगभग सर्वसम्मत निर्णय था।” “उन्होंने इसे नंगा कर दिया।”
उत्पादन की परेशानी
बड़ा, कमरे वाला टेलुराइड एक अमेरिकी परियोजना थी। किआ के प्रवक्ता जेम्स बेल ने कहा, यह किआ के इरविन, कैलिफ़ोर्निया में डिज़ाइन किया गया था, एक विशाल SUV बनाने के लक्ष्य के साथ, जो अमेरिकियों को पसंद आएगी। बहुत से विकास परीक्षण कैलिफोर्निया के मोजावे में किआ के परीक्षण ट्रैक पर किए गए थे।
अपनी विशेषताओं के अलावा, टेलुराइड एक बाजार खंड में गिरने के लिए होता है जो इस समय अपेक्षाकृत अच्छा कर रहा है। केनलॉ ब्लू बुक के आंकड़ों के मुताबिक, कोरोनोवायरस के कारण ऑटो की बिक्री कम हो रही है, लेकिन मिडसाइज एसयूवी उन वाहनों में शामिल है, जो सबसे अच्छा कर रहे हैं। (पिकअप और छोटे क्रॉसओवर और भी बेहतर कर रहे हैं।)

एलेराइड का उत्पादन फरवरी, 2019 में शुरू हुआ था, लेकिन कोरोनोवायरस को लेकर चिंताओं और महामारी के कारण भागों की आपूर्ति बाधित होने के कारण फैक्ट्री अप्रैल, 2020 तक बंद हो गई। फैक्ट्री ने मई की शुरुआत में फिर से उत्पादन शुरू कर दिया, और अब टेलराइड्स, छोटी सोरेंटो एसयूवी और किआ की नई K5 सेडान के उत्पादन में लगभग तीन बदलाव किए जा रहे हैं।
लेकिन उस गति से भी उत्पादन नहीं बना रह सकता है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close