अनतर्राष्ट्र्य खबरें
Trending

अनलॉक 2.0: जम्मू-कश्मीर में जारी किए गए ताजा दिशानिर्देश, रात 10 से सुबह 5 बजे के बीच आंदोलन प्रतिबंधित

अनलॉक 2.0: जम्मू-कश्मीर में जारी किए गए ताजा दिशानिर्देश

  • जम्मू कश्मीर मे ताजा दिशा निर्देश जारी

  • रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कोई भी आंदोलन नहीं कर सकेंगे

सरकार ने सभी अंतर-प्रांत या अंतर-राज्य / संघ राज्य क्षेत्र आंदोलन को प्रतिबंधित कर दिया है, सिवाय इसके कि यूटी में कोरोनोवायरस के मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर अनुमति या अनुमति प्राप्त सार्वजनिक परिवहन को छोड़कर।

जम्मू और कश्मीर सरकार ने शुक्रवार (3 जुलाई, 2020) को ‘अनलॉक’ चरण के लिए दिशा-निर्देश जारी किए और 4 जुलाई से अगले दिन सुबह 10 बजे से सुबह 5 बजे के बीच पूरे केंद्र शासित प्रदेश में गैर-आवश्यक गतिविधियों के लिए व्यक्तियों की आवाजाही को प्रतिबंधित कर दिया। आदेश।

नए दिशानिर्देशों में कहा गया है कि सभी शॉपिंग मॉल स्वास्थ्य मंत्रालय के मानक संचालन प्रक्रियाओं के अधीन हो सकते हैं, सिवाय इसके कि ज़ोन या हॉटस्पॉट। हालांकि, रेड ज़ोन क्षेत्र में 50% दुकानें संबंधित आयुक्तों द्वारा विनियमित होने के लिए वैकल्पिक दिनों पर खुली रह सकती हैं, दिशानिर्देश पढ़ें। मॉल्स में दुकानें सुबह 9 से शाम 7 बजे तक खुल सकती हैं।

सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है, ‘जिला मजिस्ट्रेट धारा 144 सीआरपीसी के तहत इस संबंध में विशिष्ट निषेधात्मक आदेश जारी करेंगे।’

सरकार ने सभी अंतर-प्रांत या अंतर-राज्य / संघ राज्य क्षेत्र आंदोलन को प्रतिबंधित कर दिया है, सिवाय इसके कि यूटी में कोरोनोवायरस के मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर अनुमति या अनुमति प्राप्त सार्वजनिक परिवहन को छोड़कर।

दिशानिर्देशों के अनुसार, होटल सहित सभी रेस्तरां, होम डिलीवरी के लिए काम कर सकते हैं, दूर ले जा सकते हैं और 50 प्रतिशत क्षमता के साथ भोजन कर सकते हैं।

जम्मू और कश्मीर में वायरस के प्रसार से निपटने के लिए, स्थानीय प्रशासन ने अनिवार्य COVID-19 RT-PCR परीक्षण करने का निर्णय लिया है जिसके बाद उन्हें 14-दिवसीय प्रशासनिक संगरोध के लिए भेजा जाएगा जब तक कि परिणाम नकारात्मक नहीं हो जाता, जिसमें वे हैं होम संगरोध या सकारात्मक के लिए जारी किया गया, जिसमें, वे सभी यात्रियों / केंद्र शासित प्रदेश में आने वाले लोगों के लिए COVID समर्पित अस्पताल भेजेंगे।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कश्मीर प्रांत के सभी जिले बांदीपोरा जिले और जम्मू प्रांत के रामबन जिले के लाल क्षेत्र में हैं, जबकि सांबा, गांदरबल, पुंछ, अन्य नारंगी क्षेत्र के अंतर्गत हैं। केवल डोडा और किश्तवाड़ जिले ग्रीन ज़ोन के अंतर्गत हैं

इस बीच, J & K में 170 नए COVID-19 मामले सामने आए, जिनमें केंद्र शासित प्रदेश में कुल मामलों की संख्या 30,000 के पार थी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close