BREAKING NEWSटॉप न्यूज़बॉलीवुड न्यूज़

मंगलवार ट्रिविया: रणबीर कपूर और इमरान खान ने कॉकटेल ठुकरा दिया। फिर सैफ अली खान ने कदम रखा

2012 की फिल्म कॉकटेल का निर्माण और अभिनय करने वाले सैफ अली खान, फिल्म में गौतम कपूर की मुख्य भूमिका निभाने के लिए पहली पसंद नहीं थे।

मंगलवार ट्रिविया: रणबीर कपूर और इमरान खान ने कॉकटेल ठुकरा दिया। फिर सैफ अली खान ने कदम रखा

2012 की फिल्म कॉकटेल का निर्माण और अभिनय करने वाले सैफ अली खान, फिल्म में गौतम कपूर की मुख्य भूमिका निभाने के लिए पहली पसंद नहीं थे।

Diana Penty, Saif Ali Khan and Deepika Padukone in Cocktail.
2012 में,  सैफ अली खान ने दो अलग-अलग फिल्मों – एजेंट विनोद और कॉकटेल का निर्माण और अभिनय किया। जहां एक ब्लॉकबस्टर साबित हुई, वहीं दूसरे ने मुश्किल से कोई मुनाफा कमाया।

सैफ, जिन्होंने एक प्लेबॉय की प्रमुख भूमिका निभाई है या इसे हल्के ढंग से रखने के लिए, एक प्रतिबद्धता-फ़ोबिक आदमी, ऐसी भूमिकाओं को दोहराते हुए ऊब गया था। 40 के दशक की शुरुआत में एक अभिनेता होने के नाते, वे ऐसे किरदार निभाना चाहते थे जो उनकी उम्र के अनुरूप हो। और एजेंट विनोद में जेम्स बॉन्ड के भारतीय संस्करण को खेलने के लिए मुकदमा करने से बेहतर क्या हो सकता है?

अपने दृष्टिकोण के बारे में बताते हुए, सैफ ने एक वेबसाइट को दिए पूर्व साक्षात्कार में कहा, “मुझे होश आया कि मुझे कुछ नया करने की जरूरत है और मैंने एजेंट विनोद को एक साथ लाने की कोशिश की। यह एक लड़के के लिए एक प्रयास था, जो रोमांटिक कॉमेडी करता है, कुछ करने के लिए। जो थोड़ा अधिक आयु-उपयुक्त है। ”

एजेंट विनोद ने बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा सफलता हासिल नहीं की और आलोचकों से मिश्रित समीक्षा मिली। सैफ का प्रयास विफल रहा, लेकिन उन्हें अपनी भूमिका के साथ प्रयोग करने के लिए सराहना मिली। उसी वर्ष में, कॉकटेल रिलीज़ हुई, जिसने एजेंट विनोद की विफलता की भरपाई की। 65 करोड़ के बजट पर बनी इस फिल्म ने 125 करोड़ रुपये की कमाई की।

लेकिन एक सही कॉकटेल बनाने के लिए एक उपयुक्त स्टार कास्ट के उपयुक्त मिश्रण की आवश्यकता होती है। और सैफ, जो फिल्म का निर्माण कर रहे थे, एक शिकार पर गए, जो कि गौतम कपूर की मुख्य भूमिका निभाने के लिए एक अभिनेता की तलाश में थे, जो दिल से एक कसनोवा थे, जो किसी भी महिला को मौका मिलने पर उसके साथ फ्लर्ट करेगा। एक भूमिका सैफ ने वर्षों से निभाई है।

इमरान खान और रणबीर कपूर से एक फर्म “नहीं” प्राप्त करने के बाद, गौतम सैफ की गोद में उतरा। “मैं इस फिल्म का निर्माण कर रहा था। हमारे पास महान संगीत और सब कुछ है, लेकिन हमारे पास कोई नायक नहीं था। हमने इसे इमरान खान को भेजा, जो इसे पढ़ने में बहुत समय लगा रहे थे और फिर नहीं कहा। दिनेश (दिनेश विजान, सह-) कॉकटेल के निर्माता) ने मुझे बिना बताए रणबीर कपूर को ऑफर किया था, मैं फिल्म का सह-निर्माण कर रहा था। मुझे लगता है कि वह भूल गए कि रणबीर मेरे बहनोई हैं, मुझे अंततः इसके बारे में पता चला। रणबीर भी नहीं चाहते थे। यह करने के लिए। कोई भी ऐसा नहीं करना चाहता था। इसलिए, मैंने कहा, “ठीक है, मैं इसे करूंगा,” सैफ ने कहा। और यह अद्भुत काम किया।

उसी साक्षात्कार में, सैफ ने उल्लेख किया कि वह जानता था कि कॉकटेल आखिरी बार वह एक ऐसे व्यक्ति की भूमिका निभाएगा जो अपने प्रेम जीवन में भ्रमित है। “एक रोमांटिक नायक की आत्मा वह लड़का है जो अपने भविष्य के बारे में उलझन में है और वह दर्शकों के लिए वास्तव में परेशान है अगर अभिनेता उसे खेल रहा है तो वह एक बड़ा लड़का है। यह एक युवा व्यक्ति की दुनिया है,” उन्होंने कहा।

कॉकटेल के बाद कई सालों तक, सैफ ने अपनी भूमिकाओं के साथ प्रयोग किया। गो गोआ गॉन, कालकांडी, लाल कपाटण, तन्हाजी: द अनसंग वारियर और अधिक जैसी फिल्मों में प्रमाण निहित है। 2020 में, उन्होंने जवानी में प्लेबॉय अवतार में बड़े पर्दे पर वापसी की। इस बार, हालांकि, उन्होंने अपनी उम्र निभाई। एक पुराने कैसानोवा, जो अपने कपड़े बदलने की तुलना में अधिक बार अपने बालों को डाई करेगा।

कल (13 जुलाई), कॉकटेल ने आठ साल पूरे किए। अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में, दीपिका पादुकोण, जिन्होंने कॉकटेल में एक महिला की भूमिका निभाई थी, ने उल्लेख किया कि वह उन पलों को फिर से जीना चाहती हैं जब उन्होंने फिल्म के लिए शूटिंग की थी। जिस मज़ा को अभिनेताओं ने ऑफ-स्क्रीन अपने ऑन-स्क्रीन क्षणों में पहुँचाया था, उसने कॉकटेल को एक मादक बना दिया।

 

 

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close