टॉप न्यूज़

आज देश मना रहा है 74वां स्वतंत्रता दिवस, 7वीं बार पीएम मोदी लाल किले पर फहराएंगे तिरंगा

आज देश आज़ादी की 73वीं सालगिरह मना रहा है. इस खास मौके पर पीएम मोदी 7वीं बार लाल किले के प्राचीर से देश को संबोधित करेंगे.

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के बीच आज देश 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है सुबह साढ़े सात बजे तिरंगा फहराएंगे .पीएम मोदी ये दिन आज़ादी के नायकों को याद करने का दिन है, ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 7वीं बार लालकिले पर तिरंगा फहराएंगे, जिसके बाद वो इस मौके पर राष्ट्र को भी संबोधित करेंगे.

कार्यक्रम में कोरोनावायरस के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा. इसी के चलते केवल एक चौथाई लोगों को ही कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है.

PM को दिया जाएगा गार्ड ऑफ ऑनर

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को गार्ड ऑफ ऑनर (Guard of honour) दिया जाएगा. मेजर श्वेता पांडेय राष्ट्रीय ध्वज फहराने में प्रधानमंत्री की सहायता करेंगी. सेरेमोनियल बैटरी (ceremonial battery) की कमान लेफ्टिनेंट कर्नल जितेंद्र सिंह मेहता के पास होगी और गन पोजिशन ऑफिसर नायब सूबेदार (एआईजी) अनिल चंद होंगे.

 

आजादी के जश्न को लेकर खास इंतजाम

 

एक तरफ जहां आजादी का जश्न है तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना का कहर भी छाया हुआ है. स्वतंत्रता दिवस पर होने वाले कार्यक्रमों को लेकर किसी तरह का प्रतिबंध तो नहीं है लेकिन इसके लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं. ऐसे में देश के सबसे बड़े सार्वजनिक मंच लाल किले पर होने वाले कार्यक्रम को लेकर भी विशेष तैयारियां की गईं हैं. सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर सैनिटाइजेशन तक के विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं. इस बार सिर्फ चुनिंदा और बेहद महत्वपूर्ण लोगों को ही कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया है.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close