राज्य

राजस्थान मे 3 दिन इन 16 जिलों में हो सकती है तेज बारिश – जाने क्या कहता है मोसम विभाग

राजस्थान मे मोसम मेहरबान है, पिछले कुछ दिनो से राजस्थान मे अच्छी बारिश होने से गर्मी से मिली राहत

Rajasthan weather update

 

जयपुर. गर्मी के मौसम में राजस्थान (Rajasthan) में मौसम मेहरबान है. पिछले कई दिनों से प्रदेश में बारिश होने के चलते प्रदेशवासियों को गर्मी से राहत मिली हुई है और मौसम (Weather) भी सुहावना बना हुआ है.

मौसम विभाग ने फिर कई जिलों में अगले 3 दिनों तक बारिश (Rain) के आसार जताए हैं. मौसम विभाग के अनुसार, अजमेर, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, सवाई माधोपुर, दौसा, सिरोही, उदयपुर, बीकानेर, चूरू और श्रीगंगानगर में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है.

रविवार को भी कई जिलों में बरसी राहत

प्रदेश में रविवार को भी कई जिलों में बारिश का दौर जारी रहा. कोटा में 15 मिलीमीटर और चूरू में 10 मिलीमीटर बारिश हुई है. इसके अलावा बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़ और भीलवाड़ा समेत कुछ जिलों में भी बारिश का दौर देखने को मिला.

बारिश के चलते प्रदेशवासियों को गर्मी से राहत मिल रही है. कई इलाकों में पारा 40 डिग्री सेल्सियस से भी कम बना हुआ है. प्रदेशभर में रविवार को बीकानेर में सबसे ज्यादा तापमान रिकॉर्ड किया गया. वहां पर दिन का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

जयपुर में भी बरसी राहत

राजधानी जयपुर में भी रविवार को दोपहर बाद मौसम ने पलटा खाया. कुछ देर तक ठंडी हवाएं चलने के बाद शहर के विभिन्न हिस्सों में हल्की बारिश का दौर चला. इससे मौसम में ठंडक घुल गई.

मौसम का आनंद लेने के लिए लोग घरों से बाहर निकले. रात को भी ठंडी हवाओं के चलते मौसम सुहावना बना रहा. प्रदेश में बारिश का यह दौर गत 29 मई के सक्रिय हुए पश्चिम विक्षोभ के बाद से ही बना हुआ है. इस बीच कई इलाकों  में जमकर बारिश हो चुकी है.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close