कोरोना वायरसराज्यव्यापार
Trending

ब्रेकिंग न्यूज़ :- राजस्थान में आज से खुलेंगे होटल , रेस्टोरेंट , मॉल ,इन शर्तो का करना होगा पालन

Tabreking news: Hotels, restaurants, malls will open in Rajasthan from today

अनलॉक 1.0 (Unlock) के तहत राजस्थान में सोमवार से होटल, मॉल और रेस्टोरेंट (Hotel, Mall & Restaurant) की सेवाएं फिर से पटरी पर लौटेंगी.

राज्य सरकार ने गत शनिवार को इन्हें सशर्त खोलने की मंजूरी दी थी.

इनके संचालन के लिए नई गाइडलाइन (Guideline) का पालन करना होगा.

 

जयपुर – अनलॉक 1.0 (Unlock) के तहत राजस्थान में सोमवार से होटल, मॉल और रेस्टोरेंट (Hotel, Mall & Restaurant) की सेवाएं फिर से पटरी पर लौटेंगी.

राज्य सरकार ने गत शनिवार को इन्हें सशर्त खोलने की मंजूरी दी थी. इनके संचालन के लिए नई गाइडलाइन (Guideline) का पालन करना होगा.

उसके बाद रविवार को रेस्टोरेंट और मॉल्स में साफ-सफाई तथा सेनिटाइजेशन का कार्य किया गया. 2 महीने से बंद पड़े मॉल के संचालकों ने अपने सभी स्टाफ और दुकानदारों को भी विशेष दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

प्रत्येक ग्राहक को सेनेटाइज की प्रक्रिया से गुजरना होगा

मॉल में दाखिल होने वाले प्रत्येक ग्राहक को पूरी तरह से सेनेटाइज करने जैसे बंदोबस्त पर जोर दिया गया है. राजधानी के वर्ल्ड ट्रेड पार्क में इंजीनियरिंग इनोवेशन किए गए हैं.

इसके तहत सेंट्रलाइज्ड एसी को भी अल्ट्रा वॉयलेट लाइट से डिसइनफेक्टेड किया गया है. डब्ल्यूटीपी के सीएमडी अनूप बरतरिया ने बताया कि यहां प्रवेश पर ग्राहकों की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी.

उसके बाद हैंड सेनेटाइजेशन किया जाएगा. जरूरत पड़ने पर डॉक्टरी जांच की व्यवस्था भी मॉल के समय के अनुसार मौजूद रहेगी.

एस्केलेटर पर भी लगातार वाइपर चलते रहेंगे

यहां तक मॉल में एस्केलेटर पर भी लगातार वाइपर चलते रहेंगे जिससे वे सेनेटाइजर होते रहेंगे. सफाई कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी लोगों को बेहतर सेवाएं देते हुए उन्हें जागरुक भी करते रहेंगे.

मॉल में व्यवसाय करने वाले दुकानदार भी उत्साहित नजर आ रहे हैं. उन्हें एक सुरक्षित वातावरण यहां उपलब्ध कराया जाएगा.

होटल और रेस्टोरेंट्स में रहेगी ये व्यवस्था

होटल और रेस्टोरेंट्स के लिए भी कड़ी गाइडलाइन जारी की गई है. इसके तहत किसी भी तरह के होटल और रेस्टोरेंट के दो टेबलों की सीटिंग व्यवस्था के बीच कम से कम 6 फीट की दूरी रखी जाएगी.

वहीं स्टेडिंग टेबल के बीच कम से कम 8 फीट की दूरी रखनी होगी. एक टेबल पर 2 से अधिक व्यक्ति मौजूद नहीं रहेंगे. प्रशासनिक मशीनरी भी इनके संचालन पर नजर रखेगी और देखेगी कि कहीं गाइडलाइन का उल्लंघन तो नहीं किया जा रहा है.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close