BREAKING NEWSटेक

सैमसंग ने लॉन्च किया प्राइवेट मोड AltZlife, गैलरी कर सकेंगे प्राइवेट

Samsung launches private mode AltZlife, will be able to gallery private

साउथ कोरियन टेक कंपनी सैमसंग ने एक नया प्राइवेसी फ़ीचर AltZlife लॉन्च किया है. कंपनी के मुताबिक़ इसे मेक इन इंडिया के तहत पेश किया जा रहा है.

सैमसंग ने कहा है कि Altzlife एक सिक्योर मोड है और यूज़र्स सिक्योरिटी बढ़ाने के लिए रेग्यूलर मोड से सिक्योर मोड़ में स्विच कर सकते हैं. इसे एनेबल करने के लिए दो बार पावर बटन प्रेस करना है.

सैमसंग के मुताबिक़ डिवाइस में दिया गया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पावर बटन डबल प्रेस करते ही आपको सिक्योर फ़ोल्डर में कॉन्टेंट मूव कराने का सजेशन दिया जाएगा.

हालांकि अभी ये फ़ीचर सभी सैमसंग स्मार्टफोन यूज़र्स को नहीं मिलेगा. बल्कि इसे अभी Galaxy A71 और Galaxy A51 में अपडेट के ज़रिए दिया जाएगा. 10 अगस्त से अपडेट जारी किया जाएगा.

AltZlife ऐसे करता है काम

सैमसंग के मुताबिक़ AltZlife में दो फ़ीचर्स हैं – क्विक स्विच और कॉन्टेंट सजेशन्स.

क्विक स्विच – इस फ़ीचर के तहत फ़ोन को नॉर्मल मोड से सिक्योर मोड में किया जा सकता है. ये फ़ीचर पावर बटन को डबल प्रेस करने पर एनेबल होता है.

यूज़र्स नॉर्मल गैलरी से प्राइवेट गैलरी में स्विच कर सकते हैं. उदाहरण के तौर पर नॉर्मल वॉट्सऐप से प्राइवेट वॉट्सऐ में स्विच कर सकते हैं. कंपनी ने कहा है कि ऐप के प्राइवेट वर्जन सैमसंग नॉक्स से सिक्योर होंगे और ये सिक्योर फ़ोल्डर में रहेंगे.

कॉन्टेंट सजेशन्स

सैमसंग के मुताबिक़ कॉन्टेंट सजेशन्स आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड ऐप है जो सिक्योर फ़ोल्डर में दिया जाएगा. ऑन डिवाइस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड इंजन यूज़र्स को ख़ुद सजेशन्स देगा कि पहले से सेलेक्ट की तस्वीरों को प्राइवेट इमेज में ट्रांसफ़र कर सकें.

उदाहरण के तौर पर आपने किसी के चेहरे को सेलेक्ट करके प्राइवेट टैग कर दिया है तो उसकी तस्वीरें सिक्योर फ़ोल्डर के प्राइवेट गैलरी में मूव हो जाएगी.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close