BREAKING NEWSटेकटॉप न्यूज़तकनीक

आ रहा 7000mAh बैटरी वाला Samsung Galaxy M51, लीक से चला पता

सैमसंग जल्द अपने गैलेक्सी एम51 स्मार्टफोन से पर्दा उठा सकती है। सैमसंग के इस अपकमिंग फोन में 8 जीबी रैम और ऐंड्रॉयड 10 जैसे फीचर्स हो सकते हैं।

Samsung ने हाल ही में भारत में गैलेक्सी एम31एस और गैलेक्सी एम01एस स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। अब कंपनी के अपकमिंग हैंडसेट Samsung Galaxy M51 को मॉडल नंबर SM-M515F के साथ सर्टिफिकेशन वेबसाइट्स पर लिस्ट किया गया है। खबरों के मुताबिक, गैलेक्सी एम51 भारत में अगले महीने लॉन्च होगा। अब, लेटेस्ट लीक से पता चला है कि सैमसंग गैलेक्सी एम51 में स्नैपड्रैगन 730G चिपसेट और 7000mAh बैटरी हो सकती है।

सैमसंग गैलेक्सी एम51 के बारे में इंटरनेट पर काफी जानकारी लीक हो चुकी है। अगर लीक्स पर भरोसा करें तो गैलेक्सी एम51 में 7000mAh की बड़ी बैटरी होगी। सैमसंग ने M-सीरीज के स्मार्टफोन्स में शुरू से ही बड़ी बैटरी दी है। कंपनी ने सैमसंग गैलेक्सी एम30एस में 6000mAh बैटरी सबसे पहले दी। लेकिन गैलेक्सी एम51 के साथ दक्षिण कोरियाई कंपनी का इरादा एक कदम आगे बढ़ते हुए 7000mAh बैटरी देने का है।

इसके अलावा, आने वाले हैंडसेट में एक क्वाड-रियर कैमरा सेटअप दिए जाने की खबरें हैं। गैलेक्सी एम51 में 64 मेगापिक्सल प्राइमरी (Samsung ISOCELL सेंसर) होगा। सैमसंग के दूसरे मिड-रेंज स्मार्टफोन्स की तरह ही इसमें एमोलेड डिस्प्ले होगी। लेटेस्ट रिपोर्ट्स में पता चला है कि गैलेक्सी एम51 में 6.67 इंच फुल एचडी+ रेजॉलूशन स्क्रीन होगी। SamMobile की एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया कि फोन में 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड सेंसर होगा। बाकी सेंसर के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। दूसरे स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो गैलेक्सी एम51 में 3.5 एमएम हेडफोन जैक, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, एनएफसी, ब्लूटूथ 5.0 और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट हो सकते हैं।

बेंचमार्किंग वेबसाइट गीकबेंच लिस्टिंग से गैलेक्सी एम51 डिवाइस के कुछ स्पेसिफिकेशन्स का भी खुलासा हुआ है। सैमसंग के इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 चिपसेट और 8 जीबी रैम व ऐंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम होगा। हालांकि, FCC सर्टिफिकेशन से पुष्टि हुई है कि गैलेक्सी एम51 25वाट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करेगा। इससे पहले M सीरीज की दूसरी डिवाइसेज में भी यह फीचर दिया जा चुका है।

सैमसंग ने हील ही में गैलेक्सी एम31एस स्मार्टफोन लॉन्च किया था। हाल ही में मॉडल नंबर-SMM515F वाले अपकमिंग हैंडसेट को सैमसंग की रूस की वेबसाइट के ऑफिशल सपॉर्ट पेज पर देखा गया। इससे संकेत मिलते हैं कि कंपनी लॉन्च की तैयारी में है और इसे जल्द रूस में लॉन्च किया जा सकता है। गैलेक्सी एम51 एक मिड-रेंज स्मार्टफोन होगा। हालांकि, सपॉर्ट पेज से यह स्पष्ट हो गया है कि लॉन्च करीब है लेकिन अभी कंपनी ने लॉन्च डेट, डिजाइन या स्पेसिफिकेसन्स के बारे में जानकारी नहीं दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close