राजनीति खबरें

विधायक दल की बैठक में सचिन पायलट ने जताया आभार तो सीएम गहलोत बोले- हम खुद लाएंगे विश्वास प्रस्ताव

विधानसभा सत्र से ठीक पहले मुख्यमंत्री आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई जिसमें पायलट और गहलोत गुट के सभी विधायक एकसाथ नजर आए. सीएम गहलोत और सचिन पायलट की भी मुलाकात हुई.

  • पायलट गुट के विधायकों को पार्टी में फिर से जगह से गहलोत समर्थक कई विधायक नाराज हैं
  • गहलोत गुट के विधायकों ने कहा था- 22 लोग मिलकर दबाव बना सकते हैं तो फिर हमारी संख्या उनसे बहुत ज्यादा है

 

जयपुर. महीनेभर तक चले सियासी संग्राम के बाद आज आखिरकार सचिन पायलट (Sachin Pilot) और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) की मुलाकात हुई. जयपुर में मुख्यमंत्री आवास में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक (Congress Legislature party Meeting) में सचिन पायलट ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में 6 साल तक मौका देने के लिए सोनिया गांधी को धन्यवाद दिया.

साथ ही उप मुख्यमंत्री के रूप में मौका देने के लिए अशोक गहलोत का आभार जताया. बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि 19 विधायकों के बिना भी वह विधानसभा में बहुमत साबित कर देते, लेकिन वह खुशी नहीं मिलती. पायलट के आने पर खुशी जाहिर करते हुए सीएम ने कहा कि अपने-अपने होते हैं. बैठक में सीएम गहलोत ने कहा कि कांग्रेस विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव पेश करेगी.

पायलट ने कहा कि उन्होंने 6 साल में ईमानदारी से पूरी कोशिश की कि पार्टी के लिए काम कर सकें. जिन कार्यकर्ताओं की मेहनत से सरकार बनी, उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरा जा सके. बतौर उप मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष उन्होंने अपनी ओर से पूरी कोशिश की. सचिन पायलट ने सहयोग के लिए सभी विधायकों का भी आभार जताया.

 

बीजेपी बोली- लाएंगे अविश्वास प्रस्ताव

बता दें कि राजस्थान में शुक्रवार से विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है. इसी को ध्यान में रखते हुए गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई. बीजेपी की इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी शामिल हुईं. जबकि केंद्रीय नेतृत्व की ओर से प्रतिनिधि ने भी बैठक में हिस्सा लिया.

बैठक के बाद भारतीय जनता पार्टी ने ऐलान किया है कि वो कल ही सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाएगी. ऐसे में अशोक गहलोत सरकार के सामने बहुमत साबित करने की चुनौती है.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close