राज्य

राजस्थान: सचिन पायलट का कहना है कि विधायकों के फोन रिसॉर्ट में रखे गए हैं, पुलिस ने इनकार किया है

पायलट शिविर ने कुछ गहलोत शिविर के विधायकों को कथित तौर पर कॉल दिखाते हुए एक दस्तावेज साझा किया।

कांग्रेस के बागी सचिन पायलट के शिविर ने शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर अपने शिविर के भीतर विधायकों के फोन टैप करने का आरोप लगाया, जो जैसलमेर के एक रिसॉर्ट में ठहरे हुए हैं।

राजस्थान पुलिस ने एक बयान में आरोप से इनकार किया। “यहां तक ​​कि इंटरकॉम वार्तालापों को रिकॉर्ड करने का आरोप असत्य और काल्पनिक है …” यह कहा।

गहलोत ने विधायकों को 31 जुलाई को जैसलमेर के सूर्यगढ़ा रिसॉर्ट में निष्ठावान ठहराया था। विधानसभा सत्र शुरू होने के बाद कम से कम 14 अगस्त तक उनके वहां रहने की उम्मीद है। शुक्रवार को, एक पायलट सहयोगी द्वारा जारी एक बयान, जिसका नाम नहीं होना चाहिए, ने दावा किया कि जैसलमेर में लगभग आधा दर्जन विधायकों के कॉल गहलोत सरकार द्वारा “असंवैधानिक” दर्ज किए जा रहे हैं।

 यह पढे :- लॉकडाउन के बीच मुंबई की एक कंपनी को 26 टन आइसक्रीम फेंकनी पड़ी जाने पूरी खबर

पायलट शिविर ने कुछ गहलोत शिविर के विधायकों को कथित तौर पर कॉल दिखाते हुए एक दस्तावेज साझा किया। “उन्होंने दावा किया कि अजायब इलेक्ट्रॉनिक्स द्वारा सूर्यागढ़ रिसॉर्ट में चार जैमर भी लगाए गए हैं और पूरे होटल में सिर्फ एक जगह है जहां से कॉल की जा सकती है,” उन्होंने दावा किया। उन्होंने यह भी कहा कि रिसॉर्ट के इंटरकॉम सिस्टम के जरिए की जाने वाली कॉल रिकॉर्ड की जा रही हैं।

हालांकि, अजायब इलेक्ट्रॉनिक्स चलाने वाले एस डी सोनी ने फोन पर द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि इस तरह के इंस्टॉलेशन का कोई ज्ञान नहीं है। “मैं किसी सूर्यागढ़ (आप किस बारे में बात कर रहे हैं) को भी नहीं जानता?” मैं कुछ भी नहीं जानता,

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close