टॉप न्यूज़

राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला:- राजस्‍थान में नहीं होंगे स्नातक और पीजी के एग्जाम, सीधे किया जाएगा प्रमोट

कोरोना संक्रमण की वजह से इस साल नहीं होंगी स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं, बिना एग्जाम होंगे प्रमोट

  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक में देर रात लिया गया निर्णय
  • प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटीज, कॉलेज व तकनीकी शिक्षण संस्थानों को दिए जाएंगे निर्देश
  • राजस्थान में आज एक ही दिन में रिकाॅर्ड 480 पॉजिटिव केस, अब तक 19532 लोग संक्रमित

जयपुर. राजस्‍थान में कोरोना (Corona) संकट के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा फैसला लिया है. सीएम ने उच्च शिक्षा विभाग के साथ बैठक के दौरान फैसला लिया कि इस साल स्नातक और पीजी की परीक्षाएं रद्द की जाएंगी. स्नातक और स्नातकोत्तर के सभी छात्रों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षाओं में प्रमोट किया जाएगा. गौरतलब है कि राजस्‍थान विश्वविद्यालय सहित अन्य यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं राज्य में 15 जुलाई से प्रस्तावित थीं लेकिन अब सीएम के इस फैसले के बाद सभी परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं.

अंकों के निर्धारण के संबंध में एचआरडी मंत्रालय के दिशा निर्देश के बाद निर्णय होगा

सीएम के आवास पर हुई उच्च स्तरीय बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि कोरोना महामारी को देखते हुए परीक्षाओं को नहीं करवाया जाएगा. अगली कक्षाओं में प्रमोट होने वाले विद्यार्थियों के अंकों का निर्धारण भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से जारी होने वाले दिशा निर्देशों के आधार पर किया जाएगा. मंत्रालय की ओर से आगामी कुछ दिनों में ही इस संबंध में दिशा निर्देश जारी कर दिए जाएंगे.

 

राजस्थान में शनिवार को सबसे ज्यादा 480 केस, कुल 19532 कोरोना संक्रमित व 447 मौतें

राजस्थान में शनिवार को सबसे ज्यादा 480 नए पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें अलवर में 54, बीकानेर में 46, बाड़मेर में 43, जालौर में 42, जयपुर में 40, धौलपुर में 39, भरतपुर में 30, जोधपुर में 29, नागौर में 26, पाली में 22, उदयपुर में 20, सीकर में 16, कोटा में 14, डूंगरपुर में 13, झुंझुनू में 11, सिरोही में 8, अजमेर में 7, दौसा में 4, करौली में 3, टोंक और राजसमंद में 2-2, हनुमानगढ़, गंगानगर, भीलवाड़ा, सवाई माधोपुर और बीएसएफ में 1-1, दूसरे राज्य से आए 4 लोग संक्रमित मिले। इसके साथ कुल संक्रमितों का आंकड़ा 19532 पहुंच गया। वहीं, सात लोगों की मौत भी हो गई। इनमें धौलपुर में 3, सीकर, भरतपुर, झुंझुनू और दूसरे राज्य से आए 1-1 व्यक्ति शामिल है। कुल मृतकों की संख्या 447 पहुंच गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close