भारत

प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन

राम मंदिर का भूमि पूजन आज, पीएम मोदी-मोहन भागवत समेत 175 अतिथि होंगे शामिल

  • अयोध्या में चारों तरफ लगीं भूमिपूजन और पीएम की होर्डिंग्स
  • होर्डिंग्स में बस एक ही संदेश लिखा है- पीएम भूमिपूजन करेंगे
  • अयोध्या में भूमि पूजन कार्यक्रम देखने को लगी बड़ी स्क्रीन
  • पीएम मोदी व आरएसएस प्रमुख करेंगे कार्यक्रम की शुरुआत

 

 

अयोध्याः पांच अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या पहुंचेंगे और सदियों से अपने अपने आराध्य को भवन और उनकी भूमि में विराजित होने की आस लगाए श्रद्धालुओं को विश्वास को पूरा करेंगे. पांच अगस्त का वह पल जब नींव में मंदिर निर्माण के लिए पहली ईंट रखी जाएगी, स्वर्णिम होगा. इस पल के लिए देश, उत्तर प्रदेश और अयोध्या ने पूरी तैयारी कर रखी है.

 

अयोध्या में मीलों पहले से ही भूमिपूजन को लेकर राजमार्गों पर होर्डिंग्स लगी हुई हैं. इन होर्डिंग्स में बस एक ही संदेश लिखा है कि पीएम मोदी भूमिपूजन करेंगे.

 

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आज भूमि पूजन होगा. भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. कार्यक्रम के लिए 175 प्रतिष्ठित अतिथियों को आमंत्रित किया गया है. करोड़ों राम भक्तों का सालों का इंतजार आज पूरा हो जाएगा जब राम मंदिर की आधारशिला रखी जाएग और विधिवत रूप से राम मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा.

कार्यक्रम को लेकर बनाए गए मंच पर पीएम मोदी, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास समेत केवल पांच लोग ही होंगे.

 

राम मंदिर, स्वप्न के साकार होने की नींव आज रखी जाएगी
राम मंदिर देश का सबसे बड़ा विवाद रहा है। 1992 के बाद से करोड़ों लोग राम मंदिर के सपने को साकार होते देखने की ख्वाहिश लिए हुए हैं। आज दोपहर 12.30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर की नींव रखेंगे। मोदी लगभग 3 घंटे अयोध्या में रहेंगे। अवध में दीपावली जैसा माहौल है। 14 लाख लड्डू बने हैं, जो अयोध्या के हर घर में आज बांटे जाएंगे।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने बुधवार को मंदिर की फाइनल डिजाइन और मंदिर के अंदर की भव्यता के फोटो भी शेयर किए। मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार अयोध्या आ रहे हैं। भारी सुरक्षाबल तैनात किया गया है। सीमाएं सील कर दी गई हैं। बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक है। जो अयोध्या में हैं, वे भी टीवी पर ही भूमि पूजन देख सकेंगे।

करीब 175 मेहमानों की मौजूदगी में भूमि पूजन होगा। मंच पर भी पांच ही लोग रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close