अनतर्राष्ट्र्य खबरें

पीएम मोदी के Twitter फॉलोअर्स की संख्या 6 करोड़ पार, दुनिया के तीसरे सबसे लोकप्रिय नेता बने

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक और कामयाबी हासिल की है. पीएम नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट पर फॉलोअर्स की संख्या की 6 करोड़ हो गई है. इस वक्त पीएम मोदी को ट्विटर पर 6 करोड़ लोग फॉलो करते हैं, जबकि पीएम मोदी 2354 लोगों को फॉलो करते हैं.

  • 2015 में ट्विटर से जुड़े पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 1.52 करोड़ फॉलोअर्स
  • गृहमंत्री अमित शाह के 2.16 करोड़ तो रक्षामंत्री राजनाथ के 1.78 करोड़ फॉलोअर

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता भारत के साथ-साथ विदेशों में भी काफी ज्यादा है. आम जनता के बीच वास्तविक लोकप्रियता के साथ-साथ वर्चुअल वर्ल्ड यानी सोशल मीडिया में भी उनको उतना ही पसंद और फॉलो किया जाता है. इसी क्रम में पीएम मोदी ने एक और मकाम हासिल कर लिया है. सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर पीएम मोदी के 60 मिलियन यानी 6 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं..

 

ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय

सोशल मीडिया पर पीएम मोदी लगातार सक्रिय रहते हैं और केंद्र सरकार की योजनाओं से लेकर विदेशी नेताओं से भी इस लगातार जुड़े रहते हैं. ट्विटर पर मोदी की सक्रियता का ही प्रमाण है कि इस प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय शख्सियत हैं.

 

शाह के 2 करोड़ 16 लाख फॉलोअर्स
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के ट्विटर पर 2 करोड 16 लाख फॉलोअर्स हैं। भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह मई 2013 में ट्विटर से जुड़े थे। इसके साथ ही अप्रैल 2013 से ट्विटर पर जुड़े रक्षामंत्री राजनाथसिंह के 1 करोड़ 78 लाख फॉलोअर्स हैं।

राहुल गांधी के 1.52 करोड़ फॉलोअर्स
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्विटर पर 1 करोड़ 52 लाख फॉलोअर हैं। राहुल गांधी अप्रैल 2015 में इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े थे। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या एक करोड़ से कम है।

ओबामा के 12.9 करोड़ तो ट्रम्प के 8.37 करोड़ फॉलोअर्स
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के 12.9 करोड़ फॉलोअर्स हैं। सितंबर-19 में यह संख्या 10.8 करोड थी। ट्विटर पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फॉलोअर्स की संख्या 8.37 करोड पर पहुंच गई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close