BREAKING NEWSटॉप न्यूज़भारतराजनीति खबरें

राम मंदिर भूमि पूजन के लिए धोती-कुर्ते में अयोध्या पहुचे PM मोदी

Ram Mandir Bhumi Pujan Latest News: पीएम मोदी आखिरी बार 29 साल पहले अयोध्या गए थे, तब उनसे एक पत्रकार ने पूछा था कि आप दोबारा अयोध्या कब आएंगे. जिसपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मंदिर बनने के बाद वह यहां आएंगे. ऐसे में 29 साल बाद पीएम दोबारा अयोध्या आ रहे हैं.

राम मंदिर भूमि पूजन के लिए धोती-कुर्ते में अयोध्या पहुचे PM मोदी

 

अयोध्या:- राम की नगरी अयोध्या (उत्तर प्रदेश) में मंदिर निर्माण की आधारशिला रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi in Ayodhya) अयोध्या दौरे पर हैं. कुछ देर में पीएम भूमि पूजन के बाद राम मंदिर (Ram Mandir Bhumi Pujan Latest News) की पहली ईंट रखेंगे. इस अनुष्ठान के लिए पीएम मोदी ने पारंपरिक वेशभूषा को चुना है. आम तौर पर पीएम चूड़ीदार पायजामा और कुर्ता पहनते हैं, लेकिन आज के दिन उन्होंने धोती और सुनहरा कुर्ता पहना है.

पीतांबरी धोती और सुनहरा कुर्ता पहने पीएम मोदी अपने विशेष विमान से लखनऊ पहुंचे. यहां चॉपर से वह अयोध्या के लिए रवाना हो चुके हैं. हिंदू धर्म में सुनहरा और पीतांबर रंग को बहुत शुभ माना जाता है. ऐसे में पीएम के ड्रेस को भी इससे जोड़कर देखा जा रहा है. साढ़े 11 बजे पीएम मोदी अयोध्या पहुंचेंगे और साढ़े 12 बजे भूमि पूजन में शामिल होंगे. इसके बाद मंदिर का शिलान्यास किया जाएगा. चांदी के फावड़े और चांदी की कन्नी राम मंदिर की नींव रखी जाएगी.

दरअसल, पीएम मोदी आखिरी बार 29 साल पहले अयोध्या गए थे, तब उनसे एक पत्रकार ने पूछा था कि आप दोबारा अयोध्या कब आएंगे. जिसपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मंदिर बनने के बाद वह यहां आएंगे. ऐसे में 29 साल बाद पीएम दोबारा अयोध्या आ रहे हैं.

राम मंदिर के भूमि पूजन का शुभ मुहूर्त 12.44 बजे है. इसके लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. राम जन्मभूमि परिसर और आसपास के इलाके को रेड जोन घोषित कर दिया गया है. राम जन्मभूमि परिसर में सुरक्षा व्यवस्था की कमान एसपीजी ने संभाल ली है. सुरक्षा के लिहाज से सेक्यूरिटी कोड से एंट्री का प्रबंध किया गया है. मंदिर के शिलान्यास के लिए आज चांदी के फावड़े और कन्नी का इस्तेमाल किया जाएगा.

श्री रामजन्मभूमि ट्रस्ट के मुताबिक, भूमि पूजा अनुष्ठान में शामिल होने वाले हर मेहमान को बॉक्स में रघुपति लड्डू और चांदी का एक सिक्का दिया जाएगा. चांदी के सिक्के के एक तरफ राम दरबार की छवि है, जिसमें भगवान राम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान हैं. दूसरी तरफ ट्रस्ट का प्रतीक चिह्न है.
Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close