कोरोना वायरसटॉप न्यूज़

कोरोना के हालात पर PM मोदी 27 जुलाई को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से करेंगे बात

अनलॉक 3.0 को लेकर हो सकती है चर्चा

  • पीएम मोदी की तीन राज्‍यों- यूपी, पश्चिम बंगाल और महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्रियों संग बैठक
  • इन तीन राज्‍यों में हैं कोरोना के बहुत सारे केस
  • होम मिनिस्‍टर अमित शाह और हेल्‍थ मिनिस्‍टर हषवर्धन भी होंगे मीटिंग में
  • उसी दिन इन्‍हीं राज्‍यों में ICMR की तीन लैब्‍स का वर्चुअली उद्घाटन भी करेंगे पीएम मोदी

 

नई दिल्‍ली:- कोरोना का प्रकोप देश में बढ़ता ही जा रहा है। विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना अब समुदाय में फैलना आरंभ हो चुका है। कोरोना के खराब होते हालात को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ एक बार फिर वार्ता करने का निर्णय लिया है। वीडियो कान्‍फ्रेसिंग के जरिए पीएम मोदी देश में COVID-19 के हालात पर 27 जुलाई को राज्यों के मुख्‍यमंत्रियों से वार्ता करेंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे।

 

कोरोना महामारी को लेकर प्रधानमंत्री का सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ यह सातवीं बैठक है. बैठक में अनलॉक-2 के बाद आगे की रणनीति पर चर्चा की जायेगी.

 

संक्रमितों का आंकड़ा 13 लाख पार

बहरहाल, देश में कोरोना वायरस की रफ्तार पर कोई रोक नहीं लग पाई है। देश में प्रतिदिन हजारों की संख्या में कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले सामने आ रहे हैं। अब देश में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 13 लाख के पार हो चुका है। हालांकि एक अच्छी बात यह कही जा सकती है कि कोरोना रिकवरी रेट बढ़कर 63.45 फीसदी हो गया है।कोरोना संक्रमितों मरीजों के आंकड़ों पर काबू पाने के लिए पीएम मोदी और मुख्यमंत्रियों की बैठक में रणनीति पर चर्चा होगी। इस बीच, covid19india.org के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमितों मरीजों की संख्या 13 लाख से ज्यादा हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 24 जुलाई सुबह तक देश में 12,87,945 कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है।

 

 

तीन लैब्‍स का उद्घाटन भी करेंगे पीएम मोदी
कोरोना वायरस महामारी से निपटने में इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के साइंटिस्‍ट्स ने अहम भूमिका निभाई है। ICMR ने इन तीन राज्‍यों में तीन लैब्‍स स्‍थापित की हैं जिनका उद्घाटन भी पीएम मोदी वर्चुअली 27 जुलाई को करेंगे। यह लैब्‍स मुंबई, कोलकाता और नोएडा में तैयार की गई हैं। वर्चुअल उद्घाटन में महाराष्‍ट्र सीएम उद्धव ठाकरे, पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी और यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ भी हिस्‍सा लेंगे।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close