तकनीकव्यापार

मारुति ने ग्राहकों को दी खास राहत, 30 जून तक बढ़ी वारंटी-सर्विस की डेडलाइन

मारुति ने ग्राहकों को दी खास राहत, 30 जून तक बढ़ी वारंटी-सर्विस की डेडलाइन

  • मारुति की एक्सटेंडेड वारंटी पर भी 30 जून तक की छूट
  • मारुति ने लॉकडाउन को देखते हुए ये फैसला लिया है
  • लॉक डाऊन को देखते हुए लिया फैसला
  • कोरोना वायरस का असर दिखा ऑटो मोबाइल सैक्टर पर 

लॉकडाउन के बीच मारुति सुजुकी ने अपने ग्राहकों को राहत दी है. कंपनी ने ग्राहकों के लिए वारंटी और सर्विसिंग की समयसीमा एक महीने बढ़ाने का फैसला किया है.

अगर आपके पास मारुजि सुजुकी की कार है तो आपके लिए एक जरूरी खबर है. दरअसल, मारुति ने ग्राहकों के लिए वारंटी और सर्विसिंग की समय सीमा 30 जनू तक बढ़ाने का फैसला किया है. इसका फायदा उन ग्राहकों को मिलेगा, जिनके वाहनों की वारंटी लॉकडाउन की अवधि के दौरान समाप्त हो गई थी या होने वाली है.

30 जून तक फ्री सर्विसिंग

सके साथ ही मारुति की कार रखने वाले ग्राहक 30 जून तक फ्री सर्विसिंग भी करा सकेंगे. वहीं, मारुति की एक्सटेंडेड वारंटी पर भी 30 जून तक की छूट दी गई है. कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक लॉकडाउन के बीच लोगों का घर से निकलना बंद हो गया है. इसी को देखते हुए ये फैसला लिया गया है.

इससे पहले मारुति ने बीते 14 अप्रैल को कहा था कि जिनकी वारंटी की अवधि 15 मार्च से 30 अप्रैल 2020 के बीच खत्म हो रही है, उसकी अवधि 30 जून 2020 तक बढ़ायी जा रही है. लेकिन अब इसमें मई महीने को भी शामिल कर लिया गया है. मतलब ये कि मई महीने में जिन ग्राहकों की वारंटी खत्‍म हो रही है, उन्‍हें भी 30 जून तक का मौका मिल रहा है.

कार बिक्री पर कंपनी का जोर

लॉकडाउन में मारुति कार बिक्री पर जोर दे रही है. इसके लिए कंपनी ने देश के दो बड़े निजी बैंक- आईसीआईसीआई और एचडीएफसी के साथ हाथ मिलाया है. इसके तहत ग्राहकों को सस्‍ता लोन के साथ ईएमआई पर राहत देने की कोशिश की जा रही है. अप्रैल में लॉकडाउन की वजह से कंपनी की एक भी कार की ब‍िक्री नहीं हुई थी.

इसके साथ ही प्रोडक्‍शन भी ठप रहा. हालांकि, मारुति सुजुकी ने 12 मई से अपने मानेसर प्‍लांट में परिचालन शुरू कर दिया है. बता दें कि मारुति के मानेसर और गुरुग्राम प्‍लांट में परिचालन 22 मार्च से निलंबित कर दिया गया था. अगर मार्च की बात करें तो मारुति की बिक्री 47 प्रतिशत घटकर 83,792 इकाई रह गई थी.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close