राजनीति खबरेंराज्य

राजस्थान में बड़ी फेरबदल, 66 IPS अधिकारियों के हुए तबादले

राजस्थान सरकार ने शुक्रवार को 66 भारतीय पुलिस सेवा(आईपीएस) अधिकारियों के तबादले किए हैं. सरकार ने 103 आईएएस अधिकारियों का तबादला गुरुवार को किया था.

  • राजस्थान में IPS अधिकारियों का तबादला

  • गुरुवार को 103 IAS अधिकारियों का हुआ था ट्रांसफर

103 भारतीय प्रशासनिक सेवा(आईएएस) अधिकारियों के तबादले के एक दिन बाद अब राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने 66 भारतीय पुलिस सेवा(आईपीएस) अधिकारियों का तबादला किया है. गुरुवार को ही राज्य सरकार ने 103 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया था.

राजस्थान में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एमएल लाथेर को क्राइम ब्रांच का डायरेक्टर जनरल बनाया गया है. इससे पहले उनकी नियुक्ति कानून व्यस्था के डीजी के तौर पर थी. बीएल सोनी को डीजी जेल बना दिया गया है, इससे पहले वही क्राइम ब्रांच के डीजी थे.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक एडीजीपी रैंक के अधिकारियों में अनिल पालीवाल को पुलिस विभाग, अशोक कुमार राठौर को एटीएस और एसओजी की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

प्रशाखा माथुर को राजस्थान स्टेट ह्यूमन राइट्स कमीशन में भेजा गया है, बीजू जॉर्ज को विजिलेंस डिपार्टमेंट और गोविंद गुप्ता को रिक्रूटमेंट और प्रमोशन बोर्ड में भेज दिया गया है.

हेमंत प्रियदर्शी को राजस्थान पुलिस विभाग के रिकॉन्स्टिट्यूशन एंड रूल्स विंग की जिम्मेदारी दी गई है. राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक 35 एसपी रैंक के अधिकारियों के तबादले किए गए हैं.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close