खेल
Trending

समस्त क्रिकेट जगत में जोशीला एवं फुर्तीला फील्डर कौन है जानिए?

Best fielder in world cricket

समस्त क्रिकेट जगत में जोशीला एवं फुर्तीला फील्डर कौन है जानिए

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ फील्डर हैं.

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ फील्डर हैं. गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में कहा, ‘मुझे लगता है कि विश्व क्रिकेट में जडेजा से बेहतर फील्डर कोई नहीं है. हो सकता है कि वह स्लिप में और गली में फील्डिंग नहीं करते हैं, लेकिन थ्रो फेंकने के मामले में उनसे बेहतर कोई नहीं है और गौतम गंभीर ने बताया की उनके लेफ्ट आर्म इतने मजबूत है की वह बॉउंड्री लाइन से डायरेक्ट विकेट पर थ्रो मारते है

गंभीर ने कहा, ‘उनके जैसा आउट फील्ड को कोई कवर नहीं करता. आप उन्हें चाहे प्वाइंट पर रखें या कवर में, आप उन्हें हर जगह फील्डिंग करते हुए पाएंगे. रवींद्र जडेजा… शायद विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ फील्डर हैं.

दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डरों में से एक रहे दक्षिण अफ्रीका के महान फील्डर जोंटी रोड्स ने इससे पहले जडेजा को विश्व का सर्वश्रेष्ठ फील्डर बताया था. रोड्स ने इंस्टाग्राम चैट पर सुरेश रैना से बताया था कि उनकी नजर में इस समय सबसे बेहतरीन विदेशी और भारतीय फील्डर कौन हैं.

रोड्स ने कहा था, ‘मुझे डिविलियर्स को बल्लेबाजी और फील्डिंग करते देखना काफी पसंद है. मार्टिन गप्टिल हैं… माइकल बेवन भी, वह काफी तेज थे. जड्डू (जडेजा) भी मैदान पर काफी तेज हैं. उन्होंने कहा कि जड्डू ने कुछ बेहद शानदार कैच लपके हैं.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close