BREAKING NEWSअपराध

दिल्ली-यूपी को दहलाने की ISIS की साजिश नाकाम, पुलिस ने धर दबोचा आतंकी

आतंकी अबू युसूफ राम मंदिर निर्माण को लेकर बम धमाका करना चाहता था. पूछताछ के दौरान मिली ये शुरूआती जानकारी है. वह अफगानिस्तान में मौजूद अपने कुछ आकाओं के संपर्क में था.

  • गिरफ्तार आतंकी कई इलाकों की रेकी कर चुका था, अकेला ही हमला करने की फिराक में था
  • साजिश में शामिल दूसरे आतंकियों और उनके मददगारों की तलाश में कई जगह छापेमारी

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. पुलिस ने राजधानी में ISIS के आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक उसके पास से आईईडी (IED) और पिस्टल भी बरामद हुआ है. पुलिस ने बताया कि आतंकी जब धौलाकुआं से करोल बाग की ओर जा रहा था, तभी इसे धर दबोचा गया.

करोलबाग से पकड़ा गया आतंकवादी

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस को स्वतंत्रता दिवस से कई इनपुट मिल रहे हैं कि राजधानी में इस्लामिक स्टेट किसी बड़ी साजिश की अंजाम दे सकता है. खुफिया विभाग को भी अलर्ट जारी कर दिया गया था. इसके बाद पुलिस ने धरपकड़ शुरू की थी. अब दिल्ली पुलिस को सफलता हासिल हुई है और उसने एक आतंकवादी को भारी विस्फोटक के साथ करोलबाग से गिरफ्तार किया है.

 

पुलिस की छापेमारी जारी

 

बता दें कि कई राउंड फायरिंग के बाद स्पेशल सेल ने आतंकी अबू यूसुफ को गिरफ्तार किया है. अब पुलिस आतंकियों के दूसरे साथियों और उसकी मदद करने वाले लोगों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है.गिरफ्तार आतंकी के पास से दो प्रेशर कूकर आईईडी और हथियार बरामद हुए हैं.

 

बम निरोधक दस्ते ने डिफ्यूज किया आईईडी 

 

एनएसजी और बम निरोधक दस्ते के साथ-साथ डॉग स्क्वायड भी मानक प्रोटोकॉल का पालन करते हुए घटनास्थल पर पहुंचे हुए हैं और इस बीच बरामद हुए विस्फोटक को भी डिफ्यूज कर दिया गया है.

 

पुलिस की टीम यूसुफ के दावों की जांच कर रही है. सूत्रों का कहना है कि युसूफ अपने वास्तविक जगह की गलत जानकारी देकर जांचकर्ताओं को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है. आईईडी के स्रोत की भी जांच की जा रही है

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close