BREAKING NEWSखेलटॉप न्यूज़

सितंबर में शुरू हो सकता है IPL 2020, इतनी दिनांक, इतने बजे शुरू होंगे मैच

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) 26 सितंबर की बजाए 19 सितंबर को शुरू हो सकता है.

सितंबर में शुरू हो सकता है IPL 2020, इतनी दिनांक, इतने बजे शुरू होंगे मैच

 

एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप 2020 रद्द होने के बाद IPL 2020 का आयोजन लगभग तय हो गया है लेकिन सवाल ये है कि आखिर दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग कबसे शुरू होगी? इस सवाल का जवाब भी जल्द सामने आ जाएगा लेकिन इस बीच खबर आ रही है कि आईपीएल 2020 की शुरुआत 19 सितंबर से हो सकती है. पहले ऐसे माना जा रहा था कि ये टूर्नामेंट 26 सितंबर से शुरू हो सकता है लेकिन अब ये टूर्नामेंट एक हफ्ते पहले शुरू किया जा सकता है.

कितने बजे शुरू होंगे आईपीएल मैच?

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के मैच शाम 7.30 बजे से शुरू किये जा सकते हैं. भारत में ये मैच 8 बजे से शुरू होते थे और 7.30 बजे टॉस होता था. लेकिन इस बार आईपीएल यूएई में हो सकता है जिस वजह से मैच के समय में बदलाव हो रहा है.

बता दें आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने सोमवार को एक इंटरव्यू में कहा था कि इस बार आईपीएल भारत के बाहर यूएई में आयोजित किया जाएगा. भारत में लगातार फैल रहे कोरोना वायरस की वजह से ये फैसला लिया जा रहा है. बृजेश पटेल ने बताया कि अगले हफ्ते इस मुद्दे पर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक होने वाली है और इसमें टूर्नामेंट की तारीख, शेड्यूल और दूसरी जरूरी बातों पर फैसले लिए जा सकते हैं. बृजेश पटेल ने बताया कि भारत सरकार से मंजूरी के बाद आईपीएल 2020 का शेड्यूल तैयार होगा.

यूएई आईपीएल के आयोजन के लिए तैयार

बता दें जब से खबरें आ रही थी कि यूएई में आईपीएल हो सकता है तभी से वहां की क्रिकेट एसोसिएशन ने खुद को तैयार करना शुरू कर दिया था. दुबई स्पोर्ट्स सिटी के हेड ऑफ क्रिकेट इवेंट्स सलमान हनीफ ने कहा था कि दुबई स्पोर्ट्स सिटी, जिसमें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम और आईसीसीअकादमी मैचों के लिए तैयार है. बता दें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में 9 पिच बनी हुई हैं, जिससे यहां पिच को तैयार करने में कोई परेशानी नहीं होने वाली है. साल 2014 में आईपीएल के आधे मैच यूएई में ही हुए थे और भारतीय फैंस ने उसका भी जमकर लुत्फ उठाया था. इसके अलावा साल 2009 में आईपीएल का आयोजन साउथ अफ्रीका में हुआ था. ऐसे में बीसीसीआई और प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स के लिए ये अच्छी खबर है.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close