खेल

IPL 2020:-आईपीएल 19 सितंबर से UAE में होगा शुरू,51 दिन चलेगा ,8 नवंबर को फाइनल मुकाबला

सभी टीमें 20 अगस्त तक यूएई रवाना हो जाएंगी

  • बीसीसीआई के सूत्रों ने आईपीएल की तारीखों के बारे में जानकारी दी, अभी बोर्ड ने आधिकारिक बयान नहीं जारी किया है
  • पुराने शेड्यूल में आईपीएल 51 दिन की बजाय 44 दिन का होना था, सभी 8 टीमों को 14-14 मैच खेलने थे
  • नए शेड्यूल के हिसाब से पहले की तरह सिर्फ 5 दिन ही ऐसे होंगे, जब दो-दो मैच खेले जाएंगे

 

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 19 सितंबर को संयुक्त अरब अमीरात में शुरू हो सकता है और इसका फाइनल आठ नवंबर को खेला जाएगा.

 

आईपीएल संचालन परिषद की अगले सप्ताह बैठक होगी जिसमें इसे अंतिम रूप देने के साथ कार्यक्रम को मंजूरी दी जाएगी. पता चला है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपनी योजना से फ्रेंचाइजी को अवगत करा दिया है.  संभावना है कि अगले कुछ दिनों में होनी वाली आईपीएल गवर्निंग काउंसिल में इसकी पुष्टि हो जाएगी.

 

इससे पहले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि बोर्ड यूएई की एयरलाइंस अमीरात और इतिहात के संपर्क में है. अगस्त के उनके कार्यक्रम के बारे में उनसे जानकारी मांगी है, क्योंकि टीमें अगस्त के अंत में यूएई के लिए रवाना हो सकती हैं.

 

बीसीसीआई ऑफिशियल ने न्यूज एजेंसी को बताया कि इस बार लीग 51 दिन में खत्म होगी। इससे फ्रेंचाइजियों, ब्रॉडकास्टर्स और दूसरे स्टेकहोल्डर्स को फायदा होगा। ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार आईपीएल 26 सितंबर से शुरू होगा। लेकिन बीसीसीआई ने इस साल के आखिर में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे को ध्यान में रखते हुए इसे एक हफ्ते पहले कराने की तैयारी शुरू कर दी है।

20 अगस्त को यूएई के लिए निकलेंगी सभी टीमें

यूएई में लीग होने और कोरोना के कारण सभी टीमें एक महीने पहले वहां पहुंचेंगी। ताकि खिलाड़ी वहां के मौसम और माहौल के हिसाब से खुद को ढाल सकें। जानकारी के मुताबिक, सभी फ्रेंचाइजी 20 अगस्त को वहां पहुंचने की तैयारी कर रही हैं।

टीम इंडिया को नवंबर-दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरा करना है

भारत को नवंबर-दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट की सीरीज खेलनी है। ऑस्ट्रेलियाई सरकार के नियमों के मुताबिक, भारतीय टीम को वहां 14 दिन क्वारैंटाइन में रहना होगा। ऐसे में अगर आईपीएल लंबा खींचता, तो ऑस्ट्रेलिया दौरे के शेड्यूल में भी बदलाव करना पड़ेगा।

अगले हफ्ते होगी आईपीएल गवर्निंग काउंसिल मीटिंग

इधर, अगले हफ्ते आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में होगी। इस मीटिंग में तीन बड़े एजेंडे पर बात होनी है। इसमें यूएई में लीग शिफ्ट करना, फ्रेंचाइजियों के लिए कोरोना गाइडलाइन बनाना और ब्रॉडकास्टर की डिमांड शामिल है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close