BREAKING NEWSभारतव्यापार

भारतीय कंपनियों ने सिकुड़ती अर्थव्यवस्था में रिकॉर्ड $ 31 बिलियन इक्विटी कैपिटल जुटाई जाने पूरी खबर

भारतीय कंपनियों ने सिकुड़ती अर्थव्यवस्था में रिकॉर्ड $ 31 बिलियन इक्विटी कैपिटल जुटाई

बैंक सबसे अधिक सक्रिय जारीकर्ता रहे हैं, $ 13.68 बिलियन, इसके बाद ऊर्जा और बिजली क्षेत्र में $ 7.05 बिलियन है।

भारतीय कंपनियों ने 2020 में इक्विटी कैपिटल में रिकॉर्ड 31 बिलियन डॉलर जुटाए हैं, रिफाइनिटिव डेटा दिखाते हैं, क्योंकि बैंक भविष्य की आर्थिक अनिश्चितता के लिए अपनी बैलेंस शीट को मजबूत करते हैं और कॉरपोरेट एलिवेटेड ग्लोबल लिक्विडिटी लेवल में टैप करते हैं।

यह रिकॉर्ड भारत की अर्थव्यवस्था में जून-तिमाही में प्रति वर्ष 23.9 प्रति वर्ष की दर से अनुबंध के बावजूद आता है, जो इसे 1980 के बाद से पहली वार्षिक संकुचन के लिए ट्रैक पर रखता है।

आंकड़ों के अनुसार, आठ महीनों में साल के दौरान सौदों की भीड़ को शुरुआती सार्वजनिक चढ़ावों (आईपीओ) तक नहीं बढ़ाया गया है, जो घटकर पांच साल के निचले स्तर 1.5 बिलियन डॉलर हो गया है।

बैंक सबसे अधिक सक्रिय जारीकर्ता रहे हैं, $ 13.68 बिलियन, इसके बाद ऊर्जा और बिजली क्षेत्र में $ 7.05 बिलियन, और उपभोक्ता उत्पाद $ 3.41 बिलियन हैं।

जून में रिलायंस इंडस्ट्रीज की 7 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी देश का सबसे बड़ा डेटा था, जैसा कि कंपनी ने दिखाया है कि कंपनी नेट डेट-फ्री हो गई है और अब फ्यूचर ग्रुप की रिटेल शाखा का अधिग्रहण करके अपने उपभोक्ता कारोबार का विस्तार करना चाहती है।

रियल एस्टेट कंपनियों की पहचान कॉरपोरेट सलाहकारों द्वारा 2020 में बाजारों में आगे बढ़ने के लिए सबसे संभावित उम्मीदवारों के रूप में की गई थी क्योंकि कोरोनोवायरस संकट के कारण व्यवधान के बाद संपत्ति की मांग वापस आने की उम्मीद है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close