खेल

ICC Test Rankings: क्रिस वोक्‍स की लंबी छलांग,कोहली दूसरे नंबर पर बरकरार

बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, दूसरे स्थान पर कोहली और तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन पहले की तरह बने हुए हैं.

नई दिल्‍ली. इंग्‍लैंड के स्टार ऑलराउंडर क्रिस वोक्‍स (chris woakes) ने आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में लंबी छलांग लगाई है और वो भारत के आर अश्विन के करीब पहुंच गए हैं. इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच मैनचेस्‍टर में खेले पहले टेस्‍ट मैच में वोक्‍स ने अपनी टीम को तीन विकेट से जीत दिलाई. इस जीत के साथ ही इंग्‍लैंड ने तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज में 10 से बढ़त बना ली है. इंग्‍लैंड को शानदार जीत दिलाने का इनाम वोक्‍स को आईसीसी टेस्‍ट ऑलराउंडर रैंकिंग में भी मिला.

आईसीसी टेस्‍ट ऑलराउंडर की रैंकिंग में वोक्‍स को दो पायदान का फायदा हुआ है और वो 273 पॉइंट्स के साथ सातवें स्‍थान पर पहुंच गए हैं. जबकि इस लिस्‍ट में भारत के आर अश्विन 281 पॉइंट्स के साथ पांचवें स्‍थान पर है.

भारतीय कप्तान विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा रविवार को जारी नवीनतम रैंकिंग में टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर काबिज हैं जबकि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच शनिवार को खत्म हुए पहले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले क्रिस वोक्स और शान मसूद ने लंबी छलांग लगाई है.

बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, दूसरे स्थान पर कोहली और तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन पहले की तरह बने हुए हैं. शीर्ष 10 बल्लेबाजों में चेतेश्वर पुजारा (आठवें) और अजिंक्य रहाणे (10वें) पहले की तरह अपनी रैंकिग पर बरकरार हैं.

स्‍टुअर्ट ब्रॉड को भी रैंकिंग में फायदा

वहीं स्‍टुअर्ट ब्रॉड टेस्‍ट ऑलराउंडर्स की लिस्‍ट में टॉप 10 में शामिल हो गए हैं. उन्‍हें एक स्‍थान का फायदा हुआ है. वहीं बेन स्‍टोक्‍स नंबर एक टेस्‍ट ऑलराउंडर की कुर्सी पर बरकरार हैं. हालांकि बल्‍लेबाजों की रैंकिंग में उन्‍हें नुकसान हुआ है. दरअसल स्‍टोक्‍स पाकिस्‍तान के खिलाफ रन नहीं बना पाए थे.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close