टेक

PUBG के चक्कर में पोते ने दादाजी के पेंशन अकाउंट से उड़ाए 2 लाख रुपये

बच्चों से लेकर बड़ों तक में बढ़ रही है पबजी खेलने की लत

PUBG के चक्कर में अकाउंट से उड़ाए 2 लाख रुपये

ख़ास बातें

  • PUBG खेलने के लिए किशोर ने खरीदा था अलग से सिम कार्ड

  • स्कूल के सीनियर्स ने दी थी मोबाइल पेमेंट के जरिए गेम में एक्सपर्टीज़ प्रा

  • बच्चों से लेकर बड़ों तक में बढ़ रही है पबजी खेलने की लत

बच्चे ने जनवरी से ही PUBG खेलना शुरू किया था, जिसकी लत उसके स्कूल के कुछ सीनियर्स ने उसे लगाई थी। इसके बाद ही उसे पबजी खेलने की कुछ ऐसी लत लगी कि वह अपना ज्यादा से ज्यादा समय पबजी खेलने में ही बिताने लगा।

PUBG लोकप्रिय मोबाइल गेम्स में से एक है। लॉकडाउन के दौरान इस गेम की लोकप्रियता पहले से काफी ज्यादा बढ़ गई है, आधे से ज्यादा लोग घर पर अपना समय इस गेम को खेलकर ही काट रही है। हालांकि, समय के साथ पबजी अब लोगों के लिए नशा-सा बन गया है, जिसकी लत का शिकार बड़े से बड़ा और छोटे से छोटा हो रहा है। अभी कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि एक किशोर ने पबजी खेलने के चक्कर में पिता का बैंक अकाउंट खाली कर दिया। ऐसी ही एक और ताज़ा खबर मोहाली से सामने आई है, जहां एक 15 साल के किशोर ने पबजी खेलने के लिए अपने दादाजी के अकाउंट का गलत इस्तेमाल किया और उसमें से 2 लाख रुपये की रकम पबजी खेलने पर उड़ा दी।

किशोर के चाचाजी का हवाला देते हुए Tribune India की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि बच्चे ने जनवरी से ही PUBG खेलना शुरू किया था, जिसकी लत उसके स्कूल के कुछ सीनियर्स ने उसे लगाई थी। इसके बाद ही उसे पबजी खेलने की कुछ ऐसी लत लगी कि वह अपना ज्यादा से ज्यादा समय पबजी खेलने में ही बिताने लगा। बच्चे के चाचा ने यह भी बताया कि उन सीनियर्स ने उसे मोबाइल पेमेंट के जरिए गेम में एक्सपर्टीज़ प्राप्त करने की जानकारी दी थी।

बच्चे के चाचा का दावा है कि बच्चा अपने दादाजी के बैंक अकाउंट का गलत इस्तेमाल करने लगा, जो उनके पेंशन के लिए खोला गया था। बच्चे ने उस बैंक अकाउंट से पिछले 2 महीने में 30 पेमेंट्स की हुई थी, जिसकी राशि 55,000 रुपये थी।

बच्चे के चाचाजी ने जब अपने पिताजी की बैंक स्टेटमेंट देखी, तो वह हैरान रह गए उसमें आधी से ज्यादा पेमेंट पबजी के लिए ही की गई थी। चाचाजी के ज़ोर देने पर बच्चे ने कबूला कि उसने पबजी के लिए 2 लाख रुपये तक की पेमेंट दादाजी के अकाउंट से अदा की है।

यही नहीं, बच्चे ने यह भी बताया कि उसने पबजी खेलने के लिए एक अलग सिम-कार्ड तक खरीदा हुआ था।

आपको बता दें, PUBG Mobile पहले से ही काफी लोकप्रिय मोबाइल गेम बन गया है और वैश्विक महामारी के दौरान इसकी लोकप्रियता और बढ़ गई है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण Sensor Tower की ताज़ा रिपोर्ट है, जिसमें इसके राजस्व में लगातार वृद्धि की जानकारी मिली है। हालांकि इसके “चस्के” के चलते इस तरह की कई विवादित खबरों के सामने आने के कारण Tencent Games के इस बैटल रोयाल गेम को कई आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ चुका है। यही कारण है कि लोग TikTok के बाद इस गेम को भी बैन करने की मांग कर रहे हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close