अनतर्राष्ट्र्य खबरें
Trending

ब्रिटेन के पांच वर्षीय टोनी हुडगेल ने रचा बड़ा इतिहास! जानिए इस बच्चे ने ऐसा क्या किया ?

बच्चे का साहसिक कदम

ब्रिटेन के पांच वर्षीय टोनी हुडगेल ने रचा बड़ा इतिहास

  • ब्रिटेन के अस्पताल के लिए एक मिलियन पाउंड की राशि जुटाई

  • कृत्रिम पैरों पर चलकर एक मिलियन पाउंड जुटाए

  • पाँच साल के बच्चे बड़ा ऐतिहासिक साहसिक कदम 

पांच वर्षीय डबल  एंप्यूटि ब्रिटेन के लड़के ने अस्पताल के लिए एक मिलियन पाउंड की राशि जुटाई जिससे उसे बचाया गया

पांच साल के एक डबल एंप्यूटि बॉय ने अस्पताल में पैसे बचाने के लिए अपने कृत्रिम पैरों पर चलकर एक मिलियन पाउंड जुटाए जिससे उसे बचाया गया।

पांच वर्षीय टोनी हुडगेल ने लंदन के अस्पताल के लिए 1 मिलियन पाउंड (9,32,29,451 रुपये) से अधिक जुटाए हैं, जिसने कैप्टन टॉम की रिकॉर्ड-ब्रेकिंग चुनौती से प्रेरित होकर अपने नए कृत्रिम पैरों पर 10 किमी पैदल चलकर अपनी जान बचाई थी।

टोनी को अपने जन्म के माता-पिता से लगभग घातक दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा जब वह एक बच्चा था जिसके परिणामस्वरूप उसके पैरों का विच्छेदन हुआ।

उनकी दत्तक मां पाउला हुडगेल ने कहा कि उन्हें फरवरी में नए अंगों का एक सेट मिला है, और एक महीने पहले मुश्किल से एक कदम चलने से वह अब हर दिन सैकड़ों मीटर तक बिजली पहुंचा सकती हैं।

टोनी ने कहा, “चुनौती वास्तव में मजेदार थी,” और हालांकि शुरुआत के लिए मुश्किल था, यह दिन पर दिन आसान हो गया। उन्होंने कहा कि उन्होंने जून में 10 किमी (6.2 मील) पैदल चलने के अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए “वास्तव में अच्छा” महसूस किया।

हुडगेल ने कहा कि टोनी अपने जीवन के लिए लड़ रहा था जब वह पहली बार एल्विना लंदन चिल्ड्रन अस्पताल में उससे मिला था जब वह चार महीने का था।

दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड के केंट में परिवार के घर पर उन्होंने कहा, “उनके सभी अंग टूटे हुए थे, उनके चेहरे, सेप्सिस, मल्टी-ऑर्गन फेल्योर के लिए रक्त आघात था, और उन्होंने उनसे कभी भी जीवित रहने की उम्मीद नहीं की।” वह टूट गया, शटडाउन हो गया, एक छोटा, कम वजन वाला छोटा लड़का। ”

यह भी पढे :-  अब एक साथ 100 लोग फ्री में कर सकेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंस,JioMeet एप हुआ लॉन्च

हडगेल और उनके पति ने 2016 में टोनी को अपनाया। “हम उसे कहीं और नहीं जाना चाहते थे, वह तब तक हमारा छोटा लड़का था,” उसने कहा।

कंसल्टेंट मिखाइल कोकिनकिस ने कहा कि टोनी के दृढ़ संकल्प और उनके परिवार के समर्थन ने उन्हें कई कार्यों से निपटने में मदद की। उन्होंने कहा, “मैंने उसे संपन्न होते देखा है, मैंने उसे आज बहुत ही आत्मविश्वास और उज्ज्वल युवा लड़का बनते देखा है। वह हम सभी के लिए बहुत बड़ी प्रेरणा है।”

टोनी ने अपने सीनियर 95 साल के टॉम मूर को वॉकिंग फ्रेम का इस्तेमाल करते हुए अपने गार्डन के 100 लैप्स को देखने के बाद 33 मिलियन पाउंड (3,07,65,71,915 रुपये) में अपनी चुनौती दी।

उनके शुरुआती लक्ष्य 500 पाउंड (46,614 रुपये) अब “अविश्वसनीय” 1 मिलियन (9,32,29,451 रुपये) हो गए थे।

उसने कहा कि टोनी अब अपने नए पैरों पर तेज और आश्वस्त था। “(यह) केवल तीन और आधे हफ्ते पहले सोचने के लिए अविश्वसनीय है कि वह मुश्किल से कुछ कदम उठा सके।” अपनी अगली चुनौती पर निर्णय लेना एक “कठिन सवाल” था, टोनी ने कहा, लेकिन लंबे समय तक वह एक पुलिसकर्मी बनने पर सेट है। “मैं बुरे लोगों और लुटेरों को हथकड़ी लगाना चाहता हूं,” उन्होंने कहा।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close