राजनीति खबरें

मणिपुर में पाँच विधायक कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल

कांग्रेस को मणिपुर में बड़ा झटका लगा है. यहां ओकराम हेनरी सिंह समेत पांच विधायक बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए हैं. हालांकि उन्होंने इस्तीफा दे दिया था, लेकिन भाजपा में जाना कांग्रेस के लिए बड़ा संकट है.

  • विधायकों को मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह की उपस्थिति में हुए एक कार्यक्रम में भाजपा में शामिल किया गया
  • भाजपा ने मणिपुर मेंहाल  ही में जीता है विश्वास प्रस्ताव

 

इम्फालः कांग्रेस इस वक्त भयंकर विडंबना और आपदा के दौर से गुजर रही है.  हर प्रदेश में पार्टी का यह हाल है कि उसके विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि हाथ का साथ छोड़ते जा रहे हैं. राजस्थान का संग्राम अभी निपटा है और  मध्य प्रदेश में उपचुनाव से पहले कई विधायक कांग्रेस कैंप छोड़ चुके हैं. इस बीच जो सबसे बड़ी खबर आई है वह यह है कि मणिपुर में भी कांग्रेस से विधायक दामन छुड़ा रहे हैं.

सीएम एन बीरेन सिंह की उपस्थिति में हए शामिल
जानकारी के मुताबिक, लगातार कमजोर होती कांग्रेस को मणिपुर में बड़ा झटका लगा है. यहां ओकराम हेनरी सिंह समेत पांच विधायक  बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए हैं. हालांकि उन्होंने इस्तीफा दे दिया था, लेकिन भाजपा में जाना कांग्रेस के लिए बड़ा संकट है.

सभी विधायकों को मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह की उपस्थिति में हुए एक कार्यक्रम में भाजपा में शामिल किया गया. भाजपा में शामिल होने के बाद सभी ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात की.

 

भाजपा सरकार ने इसी महीने की शुरुआत में जीता विश्वास मत
मणिपुर में इस माह के शुरू में आसानी से विश्वासमत जीतने के बाद मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह कांग्रेस के एक विधायक और छह पूर्व विधायकों के साथ रविवार को चार्टर्ड विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे.

ये छह विधायक उन आठ विधायकों में शामिल हैं जो 10 अगस्त को कांग्रेस के व्हिप का उल्लंघन  करते हुए विधानसभा के एक दिवसीय सत्र से दूर रहे थे और इस तरह भाजपा नीत सरकार के सीएम एन बीरेन सिंह सरकार ने विश्वास मत जीत लिया था.

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close