कोरोना वायरस

फिल्म स्टार अमिताभ और अभिषेक बच्चन हुए कोरोना पॉजिटिव, मुम्बई के नानावती अस्पताल में भर्ती

जया, ऐश्वर्या और आराध्या की रिपोर्ट आज आएगी

  • आशंका है कि बच्चन परिवार में कोरोना अभिषेक के कारण फैला है क्योंकि वे एकमात्र सदस्य हैं जो डबिंग के लिए बाहर जा रहे थे
  • घर में टेस्ट के समय अमिताभ का ऑक्सीजन लेवल करीब 90% था जो हॉस्पिटल में एडमिट होने के बाद बढ़कर 95% हो गया है
  • महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा- अमिताभ और अभिषेक में कोरोना के हल्के लक्षण थे, इसलिए दोनों का दोबारा कोरोना टेस्ट किया गया
  • देश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि वे हॉस्पिटल और सरकार के सम्पर्क में हैं और उन्होंने अमिताभ का खास ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं

 

नई दिल्ली: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्हें मुबंई के नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 77 वर्षीय अमिताभ बच्चन ने खुद इस बात की जानकारी दी है. अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में लिखा, “मुझे कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इससे पहले उन्हें मुंबई के नानावटी हॉस्पिटल में एडमिट किया गया।अमिताभ के परिवार के सभी लोगों और घर में रह रहे स्टाफ का भी सैम्पल लिया गया है, जिसकी रिपोर्ट रविवार को आएगी। नानावटी के क्रिटिकल केयर सर्विसेज के डायरेक्टर डॉ अब्दुल एस अंसारी ने रात 3 बजे मीडिया को बताया कि अमिताभ की हालत पहले से बेहतर हैं और वे आराम से हैं। उनकी प्रारंभिक रिपोर्ट्स संतुष्ट करने वाली है।

 

अब  उनके फैन्स से लेकर बॉलीवुड और राजनीतिक जगत के सभी लोग उनके लिए दुआ कर रहे हैं. बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल ने अमिताभ के जल्द स्वस्थ होने की दुआ करते हुए ट्वीट किया है.

 

आशंका: अभिषेक के जरिए आया वायरस

बच्चन परिवार तक कोरोना कैसे पहुंचा, इस सवाल पर सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि संभवत: अभिषेक बच्चन के बाहर जाने के कारण कोरोना परिवार तक पहुंचा है। हाल ही में अभिषेक की पहली वेब सीरीज ब्रीद लॉन्च हुई है। इस सीरीज के एडिटिंग के लिए वे अपने जुहू बंगले के नजदीक साउंड एंड डबिंग स्टूडियो में जा रहे थे। अमिताभ घर से बिल्कुल बाहर नहीं जा रहे थे और न ही वे बाहर से आए लोगों से मिल रहे थे।

बताया जा रहा कि वहां से ही किसी संक्रमित व्यक्ति के कारण पहले अभिषेक पॉजिटिव हुए और फिर उनसे अमिताभ को भी संक्रमण हुआ होगा। यह जानकारी सामने आने के बाद साउंड एंड डबिंग स्टूडियो को सील कर दिया गया है और वहां आने वाले सभी लोगों को ट्रेस किया जा रहा है।

 

सुबह से लेकर रात 3:15 बजे तक का हेल्थ अपडेट

1. शनिवार सुबह हल्का बुखार और सांस में तकलीफ आने के बाद अमिताभ का रैपिड एंटीजन कोरोना टेस्ट कराया गया। दाे घंटे बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अभिषेक का भी टेस्ट कराया गया।

2. शनिवार शाम खुद अभिषेक कार चलाकर अमिताभ को नानावटी हॉस्पिटल लेकर पहुंचे और उन्हें एडमिट कराया गया। इसके कुछ देर बाद अभिषेक के भी कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई।

3. जब अमिताभ को हॉस्पिटल लाया गया था तो उनका ऑक्सीजन लेवल करीब 90% के लेवल पर था और उन्हें हल्का बुखार भी था। इसके बाद उन्हें नानावटी के डॉ अब्दुल एस अंसारी के साथ तीन डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया।

4. हॉस्पिटल पहुंचने के बाद अमिताभ और अभिषेक का एक बार फिर से कोरोना टेस्ट कराया गया जिसकी रिपोर्ट रविवार शाम तक आएगी।

5. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने नानावटी हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ पाटकर के हवाले से कहा कि उन्हें कोरोना वायरस का ज्यादा इंफेक्शन नहीं है, लेकिन को-मॉर्बिड मेडिकल हिस्ट्री देखते हुए सावधानी बरती जा रही है।

6. देर शाम अभिषेक ने अपने और पिता के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की और कहा कि, हम बीएमसी का पूरा सहयोग करेंगे। इसके बाद बीएमसी ने जुहू स्थित बच्चन के ‘जलसा’ बंगले को सैनिटाइज करने का फैसला किया है।

7. स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि रविवार से सुबह और शाम दोनों समय अमिताभ और अभिषेक की सेहत को लेकर मेडिकल बुलेटिन जारी किया जाएगा।

8. देश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने अमिताभ के कोरोना पॉजिटिव होने पर कहा कि वे महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री और हॉस्पिटल के सम्पर्क में हैं। उन्होंने देर रात कहा कि, दोनों की हालत सामान्य है और वे जल्दी ठीक हो जाएंगे।

9. रात दो बजे नानावटी के डॉक्टर अब्दुल अंसारी ने बताया कि दोनों की हालात स्थिर है। दोनों का ऑक्सीजन लेवल करीब 95% पर स्थिर है। दोनों को न तो ICU में रखा गया है और न ही उन्हें वेंटिलेटर की जरूरत है।

10. बताया जा रहा है कि बिग बी और अभिषेक दोनों एसिम्प्टोमैटिक हो सकते हैं। अमिताभ के लक्षण गंभीर नहीं हैं, लेकिन उनकी इम्यूनिटी को ध्यान में रखकर विशेष सावधानी बरती जा रही है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close