खेल

ENG vs WI: मैनचेस्टर टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड का स्कोर- 207/3, स्टोक्स और सिबली शतक की ओर

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 207/3 (82 ओवर) रन बनाए हैं.

  • इंग्लैंड के लिए रोरी बर्न्स ने 15, जैक क्राउली 0 और कप्तान जो रूट 23 रन बनाकर आउट हुए
  • वेस्टइंडीज के लिए रोस्टन चेज ने दो और अल्जारी जोसेफ ने एक विकेट लिया
  • इंग्लैैंड ने मैनचेस्टर टेस्ट में क्रिस ब्रॉड, क्रिस वोक्स और सैम करन को मौका दिया

 

मैनचेस्टर टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 207 रन बना लिए है। इंग्लैंड के लिए सलामी बल्लेबाज डॉम सिबली और बेन स्टोक्स ने अर्धशतक लगाए। फिलहाल, बेन स्टोक्स (59) और डॉम सिबली (86) रन पर खेल रहे हैं। स्टोक्स की यह सीरीज में पहली, जबकि सिबली की लगातार दूसरी फिफ्टी है।

दोनों चौथे विकेट के लिए 126 जोड़ चुके हैं। इंग्लैंड के लिए आखिरी आउट होने वाले बल्लेबाज कप्तान जो रूट रहे। उन्हें अल्जारी जोसेफ ने 23 रन पर आउट किया। वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली पांच में से 4 पारियों में जोसेफ ने ही रूट का विकेट लिया

 

पहले दिन का खेल 90 मिनट विलंब से और दूधिया रोशनी में शुरू हुआ. वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज पहले टेस्ट की तरह दबाव नहीं डाल सके. चेस को ब्रेक से पहले कप्तान जैसन होल्डर ने आखिरी ओवर दिया जिन्होंने कप्तान के भरोसे को सही साबित करते हुए दूसरी गेंद पर रोरी बर्न्स (15) को पगबाधा आउट किया.

 

बर्न्स ने इस पर रिव्यू लिया लेकिन रिप्ले में साफ था कि गेंद मिडिल स्टम्प को छूकर जा रही थी. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर लंच के समय इंग्लैंड का स्कोर 13 . 2 ओवर में एक विकेट पर 29 रन था. पहले सत्र में सिर्फ एक घंटे का खेल हो सका.

 

इसके बाद जाक क्राउले दूसरे सत्र की पहली ही गेंद पर विकेट गंवा बैठे. उन्होंने लेग स्लिप में होल्डर को कैच थमाया. चेस हैट्रिक पूरी नहीं कर सके क्योंकि जो रूट पगबाधा की अपील पर बच गए. रूट और सिबले ने 52 रन की साझेदारी की लेकिन अलजारी जोसेफ की गेंद पर दूसरी स्लिप में होल्डर को कैच देकर रूट पवेलियन लौट गए. उस समय स्कोर तीन विकेट पर 81 रन था. जोसेफ ने टेस्ट क्रिकेट में चौथी बार रूट का विकेट लिया है.

 

रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण पहला टेस्ट नहीं खेले थे. इंग्लैंड की टीम तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के बिना उतरी है जो जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहने का प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण टीम से बाहर है. वह साउथम्पटन से मैनचेस्टर आते हुए ब्राइटन में अपने घर चले गए थे.

 

जेम्स एंडरसन और मार्क वुड को आराम दिया गया है लिहाजा इंग्लैंड के तेज आक्रमण की बागडोर स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और सैम कुरेन के हाथ में है. वेस्टइंडीज ने पहले मैच में विजयी रही टीम में कोई बदलाव नहीं किया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close