खेल

Eng vs Pak third Test Draw: इंग्लैंड ने 10 साल बाद पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में हराया,

  • इंग्लैंड ने पाकिस्तान को सीरीज में 1-0 से हराया, पहला टेस्ट 3 विकेट से जीता, दूसरा-तीसरा मैच ड्रॉ रहा
  • इंग्लैंड की पहली पारी 583/8 स्कोर पर घोषित, क्राउली ने 267 और बटलर ने 152 रन बनाए
  • पाकिस्तान टीम ने पहली पारी में 273 और सेकंड इनिंग में 4 विकेट पर 187 रन बनाए

 

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच साउथैंप्टन में खेला गया तीन टेस्ट की सीरीज का आखिरी मैच ड्रॉ हो गया। इसी के साथ इंग्लैंड ने 1-0 से सीरीज जीत ली है। पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड को 10 साल बाद टेस्ट सीरीज में जीत मिली है।

 

कोरोना के बीच इंग्लैंड ने दूसरी टेस्ट सीरीज जीती
कोरोना के बीच इंग्लैंड ने लगातार दूसरी टेस्ट सीरीज जीती है। इससे पहले उसने जुलाई में वेस्टइंडीज को 2-1 से हराया था। इंग्लिश टीम ने पाकिस्तान को सीरीज के पहले मैच में 3 विकेट से हराया था। वहीं, दूसरा और तीसरा मैच बारिश के कारण ड्रॉ हो गया था।

पहली पारी में इंग्लैंड ने 583 का बड़ा स्कोर बनाया

मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। इसके बाद जैक क्राउली के 267 और जोस बटलर के 152 रन की बदौलत 583 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी थी। इस दौरान पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा शाहीन अफरीदी और यासिर शाह ने 2-2 विकेट लिए थे।

दूसरी पारी में इंग्लैंड को 310 रन की बढ़त मिली थी

इसके बाद पाकिस्तान टीम अपनी पहली पारी में 273 रन ही बना सकी थी। इस लिहाज से इंग्लैंड को दूसरी पारी में 310 रन की बढ़त मिली थी। पाकिस्तान की ओर से कप्तान अजहर अली ने 141 और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने 53 रन की पारी खेली। जबकि इंग्लिश तेज गेंदबाज एंडरसन ने सबसे ज्यादा 5 और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 2 विकेट लिए।

पाकिस्तान को फॉलोऑन खिलाया

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को फॉलोऑन खिलाया था। अपनी दूसरी पारी में भी पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही थी। मैच के आखिरी दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान टीम 4 विकेट पर सिर्फ 187 रन ही बना सकी। बाबर आजम 63 रन बनाकर नाबाद रहे थे। इंग्लैंड की ओर से एंडरसन ने 2 और ब्रॉड ने 1 विकेट लिया।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close