खेल

Eng vs Pak: टेस्ट के पहले दिन लड़खड़ाई पाकिस्तानी बल्लेबाजी, महज 126 रनों पर गिरे 5 विकेट

पाकिस्तान के शीर्षक्रम के बल्लेबाज दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को बारिश की बाधा के बीच इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके.

साउथैंप्टन. England vs Pakistan: इंग्लैंड के खिलाफ साउथैंप्टन टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तानी बल्लेबाजी एक बार फिर फ्लॉप साबित हुई. दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को बारिश के खलल के बीच इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके और पांच विकेट 126 रन पर गंवा दिये . बारिश के कारण खेल में बार बार विध्न पड़ा और आखिरकार निर्धारित समय से पहले ही खेल समाप्त करना पड़ा . उस समय बाबर आजम 25 और मोहम्मद रिजवान 4 रन बनाकर खेल रहे थे . तेज बारिश के कारण चाय और लंच ब्रेक भी जल्दी लेने पड़े थे .आखिरी सत्र में पाकिस्तान ने तीन विकेट गंवाये और महज 44 रन जोड़े . पहले दिन 45 . 4 ओवर ही फेंके जा सके और शुक्रवार को भी बारिश की आशंका है.

एंडरसन ने दिए पाकिस्तान को झटके

पहले सत्र में जिम्मी एंडरसन (James Anderson) ने पहले टेस्ट में शतक जमाने वाले शान मसूद को पारी की 14वीं गेंद पर LBW आउट कर दिया . उस समय पाकिस्तान का स्कोर एक विकेट पर छह रन था . पहले सत्र में मेजबान तेज गेंदबाजों ने दबाव बनाये रखा . आबिद अली को स्लिप में दो बार जीवनदान मिले . पहले डोम सिबले ने तीसरे स्लिप में उनका कैच छोड़ा जब उन्होंने खाता भी नहीं खोला था . इसके बाद दूसरी स्लिप में रोरी बर्न्स ने 21 के स्कोर पर उन्हें जीवनदान दिया . पिछली 12 टेस्ट पारियों में सिर्फ 139 रन बनाने वाले कप्तान अजहर अली 20 रन पर थे जब बारिश के कारण 10 मिनट पहले लंच ब्रेक लेना पड़ा . लंच के बाद एंडरसन ने उन्हें पवेलियन भेजा जब दूसरी स्लिप में रोरी बर्न्स ने उनका कैच लपका . वह लंच के अपने स्कोर पर ही आउट हो गए .

 

पहले टेस्ट में खराब गेंदबाजी के बावजूद टीम में जगह सुरक्षित रखने वाले एंडरसन ने 15 ओवरों में 35 रन देकर दो विकेट लिये. इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन दो घंटे बाद बारिश आने से खेल पहले ही रोकना पड़ा.

इंग्लैंड ने टीम में दो बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की जगह सैम कुरेन को मौका दिया, जबकि पारिवारिक कारणों से न्यूजीलैंड लौटे हरफनमौला बेन स्टोक्स की जगह बल्लेबाज जाक क्राउली को उतारा गया. पाकिस्तान ने हरफनमौला शादाब खान की जगह फवाद आलम को मौका दिया

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close