खेल

Eng vs Pak: तीसरे दिन इंग्लैंड ने की शानदार वापसी,दूसरी पारी में पाकिस्तान लड़खड़ाया

तीसरे दिन का खेल खत्म; दूसरी पारी में पाकिस्तान का स्कोर 137/8, इंग्लैंड के खिलाफ 244 रन की बढ़त बनाई

  • पाकिस्तान ने पहली पारी में 326 रन बनाए, शान मसूद ने 156 रन की पारी खेली; आर्चर और ब्रॉड को 3-3 विकेट
  • इंग्लैंड ने पहली पारी में 219 रन बनाए, ओली पोप ने 62 और बटलर ने 38 रन की पारी खेली, यासिर शाह को 4 विकेट

 

मैनचेस्टर: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड ने अपने गेंदबाजों की बदौलत शानदार वापसी की. पहली पारी में 107 रनों से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में इंग्लैंड ने पाकिस्तान के 137 रनों पर आठ विकेट गिरा दिए हैं. हालांकि, पाकिस्तान ने इसके बावजूद 244 रनों की बढ़त बना ली है. पाकिस्तान के यासिर शाह (12) और मोहम्मद अब्बास (00) क्रीज पर मौजूद हैं.

 

पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में असद शफीक ने 29 और मोहम्मद रिजवान ने 27 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स ने 2-2 विकेट लिए। एक सफलता डॉम बेस को मिली। क्रिस वोक्स ने पाकिस्तानी कप्तान अजहर अली (18) और बाबर आजम (5) को आउट किया।

 

पाकिस्तान की खराब शुरुआत

दूसरी पारी में पाकिस्तान ने 6 रन पर ही पहला विकेट गंवा दिया। पहली पारी में शतक लगाने वाले शान मसूद बगैर खाता नहीं खोल सके और स्टुअर्ट ब्रॉड की बॉल पर जोस बटलर के हाथों कैच आउट हो गए। इसके बाद आबिद अली भी 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। डॉम बेस की बॉल पर क्रिस वोक्स ने उनका कैच लिया।

इंग्लैंड के ओली पोप ने 62 रन की पारी खेली

इंग्लैंड की पहली पारी में ओली पोप ने सबसे ज्यादा 62 और जोस बटलर ने 38 रन की पारी खेली। वहीं, पाकिस्तान के लिए लेग स्पिनर यासिर शाह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। इनके अलावा शादाब खान और मोहम्मद अब्बास को 2-2 विकेट मिले। नसीम शाह और शाहीन अफरीदी ने भी 1-1 विकेट अपने नाम किया।

पहली पारी में इंग्लैंड ने 12 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे

पहली पारी में इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और 12 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए। चौथा विकेट 62 रन पर गिरा। सबसे पहले रोरी बर्न्स (4 रन) को शाहीन अफरीदी ने एलबीडब्ल्यू किया। इसके बाद मोहम्मद अब्बास ने डॉम सिबली (8 रन) को एलबीडब्ल्यू और फिर बेन स्टोक्स को शून्य पर बोल्ड किया। जो रूट भी 14 रन बनाकर यासिर शाह की बोल पर मोहम्मद रिजवान के हाथों कैच आउट हुए।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close