खेल

Eng vs Pak: दूसरा टेस्ट कल से इंग्लैंड के पास 10 साल बाद टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को हराने का मौका

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं होंगे बेन स्टोक्स,

  • पिछली बार इंग्लैंड जुलाई 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ 3-1 से घरेलू टेस्ट सीरीज जीता था
  • मौजूदा 3 टेस्ट की सीरीज इंग्लैंड 1-0 से आगे, पहले मैच में पाकिस्तान को 3 विकेट से हराया
  • साउथैंप्टन टेस्ट भारतीय समयानुसार गुरुवार दोपहर 3.30 बजे से, लाइव ब्रॉडकास्टिंग सोनी सिक्स पर

 

साउथैंप्टन: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ का दूसरा टेस्ट 13 अगस्त से खेला जाएगा. इस टेस्ट में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स टीम का हिस्सा नहीं होंगे. जानकारी मिली है कि स्टोक्स अब इस सीरीज़ के बाकी दोनों मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बताया है कि स्टोक्स न्यूजीलैंड जा रहे हैं और इसलिए वह पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले अगले दो टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे. बता दें कि सीरीज़ में इंग्लैंड 1-0 से आगे है.

 

बता दें कि पारिवारिक कारणों के चलते स्टोक्स टेस्ट सीरीज़ के बाकी मैचों में हिस्सा नहीं ले सकेंगे. वह जल्द ही न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो सकते हैं. स्टोक्स के अलावा अनकैप्ड बल्लेबाज डान लॉरेंस भी दूसरे टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं होंगे. लॉरेंस ने पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए बॉयो-सेक्योर वातावरण को छोड़ दिया है.

 

10 साल में दोनों देशों के बीच 4 टेस्ट सीरीज खेली गईं
इससे पहले इंग्लैंड टीम ने जुलाई 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ 3-1 से घरेलू टेस्ट सीरीज जीती थी। तब से अब तक 10 साल में दोनों के बीच 4 टेस्ट सीरीज खेली गईं। इनमें 2012 और 2015 में पाकिस्तान ने दो सीरीज जीतीं, जो यूएई में हुई थी। जबकि इंग्लैंड में खेली गईं 2016 और 2018 में दो टेस्ट सीरीज ड्रॉ रही थीं।

इंग्लिश टीम 6 साल से घर में कोई सीरीज नहीं हारी
इंग्लिश टीम का अपने घर में 6 साल का रिकॉर्ड शानदार रहा है। वह कोई टेस्ट सीरीज नहीं हारी है। इस दौरान टीम ने 12 में से 8वीं द्विपक्षीय सीरीज जीती हैं, जबकि 4 ड्रॉ खेली हैं। पिछले महीने जुलाई में ही इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को घरेलू सीरीज में 2-1 से शिकस्त दी है। पिछली बार इंग्लिश टीम को घर में श्रीलंका ने जून 2014 में 1-0 से हराया था।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close