खेल

Eng v/s Pak: पाक ने इंग्लैंड पर बनाया दबाव, शान मसूद का शानदार शतक

शतकों की हैट्रिक लगाने वाले शान मसूद ने अपने नाम किए ये बड़े रिकॉर्ड

मैनचेस्टर: इंग्लैंड के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जा रहे पहले टेस्ट में पाकिस्तान के ओपनर बैट्समैन शान मसूद ने 156 रनों की शतकीय पारी खेलकर इतिहास रच दिया. मुश्किल परिस्थिति से पाकिस्तान को उबारने वाले मसूद का टेस्ट क्रिकेट में यह चौथा शतक है. इस शतक के साथ ही मसूद ने कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए.

 

शतकों की हैट्रिक लगाने वाले छठे पाकिस्तानी बल्लेबाज बने मसूद

इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाने वाले मसूद का टेस्ट क्रिकेट में ये लगातार तीसरा शतक है. इसके साथ ही वह टेस्ट में शतकों की हैट्रिक लगाने वाले छठे पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए हैं. मसूद ने इससे पहले फरवरी में बांग्लादेश के खिलाफ और उससे पहले पिछले साल दिसंबर में श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाया था.

 

सलामी बल्लेबाज शान मसूद के शतक और शादाब खान के साथ शतकीय साझेदारी की मदद से अच्छा स्कोर बनाने के बाद अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की मदद से पाकिस्तान ने पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को इंग्लैंड पर दबाव बना लिया. पाकिस्तान ने पहली पारी में 326 रन बनाए, जिसमें मसूद ने एक छोर संभालते हुए 156 रनों का योगदान दिया. जवाब में इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट 92 रन पर गंवा दिए और वह अभी भी पाकिस्तान से 234 रन पीछे है.

 

इंग्लैंड में शतक लगाने वाले पांचवें पाकिस्तानी ओपनर बने मसूद

 

156 रनों की पारी खेलने वाले शान मसूद इंग्लैंड में शतक लगाने वाले पांचवें पाकिस्तानी ओपनर बन गए हैं. मसूद से पहले 1982 में मोहसिन खान, 1987 में मुदस्सर नजर, 1992 में आमिर सोहेल और 1996 में सईद अनवर बतौर ओपनर शतक लगा चुके हैं.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close