टॉप न्यूज़

ICICI Bank की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को ED ने किया गिरफ्तार, वीडियोकॉन मनीलॉन्ड्रिंग मामले में हुई कार्रवाई

 

नई दिल्लीः ईडी (ED) ने ICICI बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को गिरफ्तार कर लिया है. ईडी ने चंदा कोचर और उनके पति के खिलाफ PMLA के तहत केस रजिस्टर किया था. पद का दुरुपयोग करते हुए चंदा कोचर ने अनियमितता बरतते हुए वीडियोकॉन समूह को 1875 करोड़ रुपये का लोन पास किया था. ED ने इस केस में चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर और  वीडियोकॉन के मुखिया वेणुगोपाल धूत व अन्य के खिलाफ बैंक लोन में धोखाधड़ी और PMLA के तहत केस रजिस्टर किया था.

 

इसस पहले प्रवर्तन निदेशालय ने जनवरी महीने में आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर व उनके परिवार की संपत्ति को जब्त कर लिया था। कुल 78 करोड़ की चल अचल संपत्ति जब्त हुई थी। इसमें मुंबई में एक फ्लैट और चंदा के पति के कंपनी की प्रापर्टी शामिल थी।

 

आरोप है कि दीपक कोचर की फर्म न्यूपावर रिन्यूएबल्स में 2010 में 64 करोड़ रुपए वीडियोकॉन ग्रुप और 325 करोड़ मैटिक्स फर्टिलाइजर के द्वारा निवेश किया गया था. ये निवेश ICICI बैंक से लोन मिलने के तुरंत बाद किया गया था. आने वाले समय में चंदा कोचर के लिए भी मुश्किल बढ़ सकती है क्योंकि जांच एजेंसी वीडियोकॉन और मेटिक्स के अलावा अन्य कंपनियों को लोन देने की भी जांच कर रही है. जांच एजेंसी उन सभी लोन्स की जांच कर सकती है जो चंदा कोचर ने ICICI बैंक प्रमुख रहते हुए कपनियों को दिए थे. इससे पहले ईडी ने चंदा कोचर से संबंधित संपत्ति भी अटैच की थी.

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close