अनतर्राष्ट्र्य खबरें
Trending

कोरोना मरीजों की संख्या ढाई लाख पार

अब तक हो चुकी है 7207लोगों की मौत।

Coronavirus India LIVE Updates

  •  भारत मे मरीज़ों की कुल संख्या 2,58,090 हो गई है.

  • भारत कोरोना प्रभावित देशों की सूची में 5वें स्थान पर पहुंच गया. 

स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से रविवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 2,46,628 हो गई है.

नई दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. स्पेन को पछाड़ कर भारत कोरोना प्रभावित देशों की सूची में 5वें स्थान पर पहुंच गया.

स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से रविवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 2,46,628 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 6,929 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 9,971 नए मामले सामने आए हैं और 287 लोगों की जान गई है.कोरोना के 24 घन्टे में अब तक सबसे ज्यादा नए मामले आए हैं.

हालांकि, राहत की बात यह है कि 1,19,293 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. 24 घन्टे में 5220 मरीज ठीक हुए हैं. रिकवरी रेट 48.36 प्रतिशत पर पहुंच गया है.

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के पांच नए मामले सामने आये हैं, इसके साथ ही जिले में मरीजों की कुल संख्या 102 हो गई है.

महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दारेकर ने निजी अस्पतालों द्वारा कोविड-19 मरीजों से मोटी रकम वसूले जाने का दावा करते हुए राज्य सरकार से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है.

भाजपा नेता ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि राज्य सरकार ने कोविड-19 के इलाज को महात्मा ज्योतिबा फुले जन आरोग्य योजना में शामिल किया है लेकिन इसके बाद भी निजी अस्पताल मरीजों से बड़ी राशि वसूल रहे हैं.

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के छह नये मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि ये सभी मरीज विदेशों से संक्रमित होकर आए हैं और इनमें दो मरीज ऐसे हैं जिनमें बीमारी के लक्षण नहीं दिख रहे थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close