अनतर्राष्ट्र्य खबरें

CM योगी आदित्यनाथ भूमि पूजन के बाद – बोले

अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर का भूमिपूजन हो गया है. इस भूमिपूजन कार्यक्रम के बाद मीडिया  से खास बातचीत करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले पांच सालों तक कोई मुख्यमंत्री अयोध्या नहीं आता था

अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर का भूमिपूजन हो गया है. इस भूमिपूजन कार्यक्रम के बाद मीडिया  से खास बातचीत करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले पांच सालों तक कोई मुख्यमंत्री अयोध्या नहीं आता था, लेकिन मैं साल में चार से पांच बार अलग-अलग कार्यक्रम के माध्यम से अयोध्या आता हूं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेरी सरकार से पहले अयोध्या में 2 घंटे बिजली मिलती थी. आज 24 घंटे मिलती है. अयोध्या में लटकते हुए तार, पतली सड़कें थीं. यहां कोई विकास नहीं हुआ था. हमने यहां के आस्था का ख्याल करते हुए विकास करने का काम किया. यहां अब सारी सुविधाएं हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या का नाम के साथ काम भी बदला है. पहले अयोध्या एक नगरपालिका था. हमने उसे नगर निगम बनाया. फिर जनपद का नाम अयोध्या किया, फिर कमिश्नरी का नाम अयोध्या किया. अयोध्या में भगवान राम की वापसी के बाद मनाए जाने वाले दीपोत्सव को आगे बढ़ाया. भव्य तरीके से दीपावली का आयोजन किया.

अपने सरकार द्वारा कराए गए कामों का जिक्र करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने लोगों के सामने अयोध्या के विकास का असली खाका पेश किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की प्रेरणा से मुझे प्रेरणा मिली और अयोध्या के विकास के लिए काम जारी है. हम जो भी कर रहे हैं, उसका मार्गदर्शन पीएम नरेंद्र मोदी जी दे रहे हैं.

राम मंदिर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमें जन भावनाओं का सम्मान करना होगा. लोकतांत्रिक मूल्यों की बात सिर्फ भाषणों से नहीं, वास्तविक रूप में भी हमें जनभावनाओं का सम्मान करना होगा. चाहे वह विकास के मुद्दे पर और चाहे उनके मन में उठ रहे सवालों से जुड़ा हुआ मुद्दा हो.

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close