कोरोना वायरसराज्यशिक्षा

Breaking News :- राजस्थान के बॉर्डर फिर से सील

अनलॉक के बाद तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए राजस्थान के बॉर्डर को फिर से सील करने का आदेश जारी कर दिए गए है

राजस्थान के बॉर्डर फिर से सील

 

जयपुर. अनलॉक (Unlock) के बाद तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (COVID-19) के मामलों को देखते हुए राजस्थान के बॉर्डर फिर से सील (Border seal again) करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

आदेश के बाद बुधवार को सुबह बॉर्डर सील करने का सिलसिला शुरू कर दिया गया. कोरोना को लेकर सीएम अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot) ने सीएम निवास पर समीक्षा बैठक बुलाई है. बैठक में चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा सहित कोर ग्रुप के सभी अधिकारी मौजूद हैं. वीसी से अन्य वरिष्ठ अफसर भी जुड़े हुए हैं.

आदेश आगामी 7 दिन तक प्रभावी रहेगा

बुधवार को सुबह डीजी लॉ एंड ऑर्डर एमएल लाठर ने संबंधित जिला एसपी को सभी अंतरराज्यीय सीमाओं को सील करने के ऑर्डर जारी किए.

आदेश के तहत राजस्थान से आने और बाहर जाने पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया गया है. यह आदेश आगामी 7 दिन तक प्रभावी रहेगा. उसके बाद अगर पॉजिटिव मरीजों के मिलने की संख्या कम हुई तो आदेश में बदलाव किया जाएगा.

लेकिन इसके विपरीत अगर संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती गई तो इस आदेश को आगे बढ़ाया जाएगा.

बॉर्डर पर लगी वाहनों की कतारें

आदेश के बाद सुबह-सुबह सभी बॉर्डर सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई. डूंगरपुर जिले में गुजरात की सीमा पर स्थित रतनपुर बॉर्डर को सील कर वहां पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया है.

अब केवल मेडिकल इमरजेंसी और पास वाले ही अब प्रदेश में प्रवेश कर सकेंगे. श्रीगंगानगर जिले में पंजाब राज्य से मिलती सीमा को सील कर दिया गया है. सिरोही जिले में गुजरात से सटे मावल बॉर्डर को सील कर दिया गया है.

अचानक बॉर्डर सीज करने से लगभग इन सभी जगहों पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं और लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं पुलिसकर्मी पूरी सतर्ककता बरतते हुए बॉर्डर पर मुस्तैद हो गए हैं.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close