टेकतकनीक

फेसबुक में आ रहा बड़ा बदलाव, सितंबर में होगी यह सुविधाएं बंद

फेसबुक में बड़ा बदलाव, फेसबुक क्लासिक अगले अगले महीने से उपलब्ध नहीं होगा, कंपनी बताया की नए फेसबुक वेबसाइट होगा-

सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फ़ेसबुक पर पिछले कुछ महीनों से नए लेआउट पर काम चल रहा है. आपमें से कई इसे यूज भी कर रहे होंगे. लेकिन अब तक इस नए लेआउट को ऑप्शन रखा गया था. अब कंपनी इसे बदल रही है.

फ़ेसबुक के मुताबिक़ जल्द ही फ़ेसबुक क्लासिक ख़त्म किया जा रहा है. कंपनी ने कहा है कि फ़ेसबुक की नई वेबसाइट में इंप्रूवमेंट किए गए हैं और कंपनी लोगों को नए लुक का अनुभव कराने के लिए उत्साहित है.

क्लासिक फ़ेसबुक सितंबर से उपलब्ध नहीं होगा और इससे पहले कंपनी ने लोगों से फ़ीडबैक भी मांगे हैं.

क्लासिक फ़ेसबुक यूज कर रहे फ़ेसबुक यूजर को स्क्रीन पर एक मैसेज मिल रहा है. इसमें कहा गया है कि आप अब नए Facebook.com को एक्सपीरिएंस कर सकते हैं

फेसबुक यूजर को मिल रहा ये मैसज

नए फ़ेसबुक की बात करें तो कंपनी ने कहा है कि न्यूज़ फ़ीड पहले से ज़्यादा वाइड और इमर्सिव हैं. लोडिंग टाइम कम है और ख़ास बात ये है कि इसमें डार्क मोड भी दिया गया है जो इन दिनों लगभग सभी पॉपुलर ऐप्स में आ चुका है.

नए फ़ेसबुक यूज़र इंटरफ़ेस की बात करें तो इसके सेंटर में न्यूज़फीड है जो नैरो है. इसमें इंटीग्रेटेड मैसेंजर दिया गया है और आइकॉन को भी बदला गया है. पहली नज़र में नया फ़ेसबुक वेब का लेआउट मोबाइल इंटरफ़ेस से मिलता जुलता ही लगता है.

हालाँकि सोशल मीडिया पर कई लोग नए फ़ेसबुक लेआउट को पसंद नहीं कर रहे हैं और उनका कहना है कि क्लासिक फ़ेसबुक ज़्यादा बेहतर है. न

या फ़ेसबुक लेआउट मोबाइल की तरह ही लगता है इस वजह से भी कई लोग सोशल मीडिया पर क्लासिक फ़ेसबुक की ही मांग कर रहे हैं.

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close