BREAKING NEWSकोरोना वायरसबॉलीवुड न्यूज़

बच्चन परिवार को कोलकाता में गैर रोक ‘यज्ञ’ COVID -19 से मिलता है

कोलकाता में अमिताभ बच्चन के प्रशंसकों ने "महामृत्युंजय यज्ञ" का आयोजन किया, जो उन्होंने कहा कि जब तक बॉलीवुड सुपरस्टार और उनका परिवार COVID-19 से उबरता रहेगा।

बच्चन परिवार को कोलकाता में गैर रोक ‘यज्ञ’ COVID -19 से मिलता है

 

कोलकाता में अमिताभ बच्चन के प्रशंसकों ने “महामृत्युंजय यज्ञ” का आयोजन किया, जो उन्होंने कहा कि जब तक बॉलीवुड सुपरस्टार और उनका परिवार COVID-19 से उबरता रहेगा। रविवार की सुबह से चौबीसों घंटे चलने वाली प्रार्थनाओं की शुरुआत शहर के बॉन्डेल गेट इलाके में बच्चन को समर्पित “मंदिर” से की गई थी, लेकिन लगातार बारिश के बाद जलभराव के कारण इसे स्थानांतरित करना पड़ा।

“हम बच्चन परिवार के सभी सदस्यों के ठीक होने तक यज्ञ जारी रखेंगे, जिसे हम जानते हैं कि यह कुछ दिनों का मामला है,” अमिताभ बच्चन फैन्स एसोसिएशन के संजय पाटोदिया ने कहा। “हमने शुरू में भारतीय फिल्म उद्योग के ‘शहंशाह’ (राजाओं के राजा) के मंदिर में ‘यज्ञ’ की योजना बनाई थी,

लेकिन बारिश और जलभराव के कारण हम मंदिर के बगल में स्थित अपने फ्लैट में अनुष्ठान कर रहे हैं, ” उसने जोड़ा। अमिताभ बच्चन (77) और उनके बेटे, अभिनेता अभिषेक बच्चन (44) का COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद मुंबई के नानावती अस्पताल में इलाज चल रहा है, जिसका खुलासा उन्होंने 11 जुलाई को ट्विटर पर किया था।

अभिषेक की पत्नी, अभिनेता ऐश्वर्या (46), और उनकी आठ वर्षीय बेटी आराध्या को भी अगले दिन COVID- 19 पॉजिटिव पाया गया, लेकिन वे “घर पर आत्म-अभिमान” कर रही हैं। सुपरस्टार की एक भव्य मूर्ति “मंदिर” को दर्शाती है, जिसे 2001 में बनाया गया था। इसमें आउटफिट्स, जूते और चश्मे का संग्रह भी है जो बच्चन ने विभिन्न फिल्मों में इस्तेमाल किया है।

वर्षों से अभिनेता द्वारा खुद को संघ को उपहार में दिया गया था, कोरोनोवायरस के प्रकोप के दौरान भी सभी वस्तुओं को बिना किसी अपवाद के हर रोज पूजा जाता है। एक विशेष रूप से “अमिताभ चालीसा” की रचना प्रशंसकों द्वारा मूर्ति की ‘आरती’ के साथ की जाती है।

“हालांकि, हम तालाबंदी शुरू होने के बाद से मंदिर में आगंतुकों की अनुमति नहीं दे रहे हैं। ‘यज्ञ’ में सीमित संख्या में प्रशंसक भी शामिल हो रहे हैं।” एसोसिएशन 2 अगस्त का दिन मनाता है, जिस दिन बच्चन को 37 साल पहले अपनी फिल्म ‘कुली’ के सेट पर बड़े पैमाने पर घायल होने के बाद जीवन का दूसरा पट्टा मिला, और इस वर्ष के लिए भी उनकी शानदार योजनाएं हैं।

“हम सभी 2 अगस्त को बच्चन साहब के दूसरे जन्मदिन के रूप में मानते हैं। इस साल हमारी योजना है कि हम सभी सामाजिक दूरियों के मानदंडों का पालन करते हुए भव्य तरीके से इस दिवस को मनाएं। जिन्हें मंदिर के अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी, वे इंटरनेट पर उत्सव देख सकते हैं।” उसने कहा।

पटोदिया ने कहा कि उन्हें तब छुआ गया जब बच्चन ने उन्हें एक चक्रवात के बारे में पूछताछ के लिए एक एसएमएस भेजा, जिसमें चक्रवात अम्फन का पीछा किया गया, जिसने शहर को लूटा। उन्होंने कहा, “बच्चन साहब और उनका परिवार हमारे प्यार और सम्मान से वाकिफ है। वह, अभिषेक बच्चन, जया-जी और ऐश्वर्या-जी हमें जानते हैं। वह कोरोनोवायरस प्रकोप के मद्देनजर हमें सावधान रहने के लिए भी कह रहे हैं।”

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close