BREAKING NEWSटेकटॉप न्यूज़तकनीक

क्या आप भी है परेशान मोबाइल के सिग्नल या कॉल ड्रॉप से,तो ये फीचर्स करेगा आपकी मदद..

वाईफाई कॉलिंग की सुविधा करेगी आपकी मदद।

अब ये सुविधा बनाएगी आपके नेटवर्क को ओर भी मजबूत

खास बातें-:

  • महामारी के चलते आजकल ज्यादातर लोग वर्क फ्रॉम होम चल रहा है।
  • वाईफाई कॉलिंग की सुविधा करेगी आपकी मदद।

महामारी के चलते आजकल ज्यादातर लोग वर्क फ्रॉम होम चल रहा है। पूरा काम फोन और वाईफाई नेटवर्क पर निर्भर हो गया है। ऐसे हालात में संचार का एकमात्र माध्यम फोन ही बचता है। वहीं कई लोग नेटवर्क की प्रॉब्लम से भी दोचार हो रहे हैं। उन्हें बात करने के लिए बाहर ओपन एरिया में जाना पड़ता है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो वाईफाई कॉलिंग की सुविधा आपकी मदद कर सकती है।

आइये जानते हैं कैसे..

क्या है ये सर्विस
दोनों टेलिकॉम कंपनियों की ये सुविधा बिल्कुल फ्री है और अलग कोई चार्जेज नहीं देने हैं। लेटेस्ट प्रीमियम स्मार्टफोंस में इस सुविधा को एक्टिवेट किया जा सकता है। अगर आपके घर में वाईफाई नेटवर्क है, तो ही इसे एक्टिवेट किया जा सकता है।

अगर इंडोर एरिया में आपके मोबाइल में नेटवर्क नहीं है, तो वाईफाई नेटवर्क के जरिए आप कॉलिंग कर सकते हैं।

इसके लिए आपके पास वाई-फाई कॉलिंग कैपेबल हैंडसेट और 4जी सिम का होना जरूरी है। इसका फायदा यह होगा कि आपको क्रिस्टल क्लियर वॉयस मिलेगा, साथ ही कॉल भी ड्रॉप नहीं होगी।

नहीं होगी कॉल ड्रॉप
देश के दो सबसे बड़े प्राइवेट टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स जियो और एयरटेल वाईफाई कॉलिंग की सर्विस दे रहे हैं। इस सर्विस की खासियत यह है कि अगर आपके घर, बिल्डिंग या फ्लोर में मोबाइल नेटवर्क की समस्या है, तो कॉल रिसीव या डायल करने पर कॉल ड्रॉप या डिस्कनेक्ट की समस्या नहीं होगी। पिछले साल के आखिर में एयरटेल ने उपभोक्ताओं को नेटवर्क की समस्या से राहत देने के लिए अनलिमिटेड और वाई-फाई कॉलिंग की सुविधा दी थी। वहीं रिलायंस जियो ने भी वॉइस-ओवर वाई-फाई कॉलिंग देश के सभी सर्कल्स में शुरू की थी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close