BREAKING NEWSटॉप न्यूज़

10 वर्ष का बच्चा दिनदहाड़े सरकारी बैंक से 10 लाख रु. लेकर रफूचक्कर

10 साल का बच्चा दिनदहाड़े सहकारी बैंक से 10 लाख लेकर रफूचक्कर, बैंक में ही बैठा शख्स कर रहा था गाइड

 

मध्य प्रदेश के नीमच (Neemuch) में 10 साल के एक बच्चे के सहकारी बैंक से 10 लाख रुपए उड़ाने (Bank Loot) का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक जिले के जावद इलाके स्थित सहकारी बैंक (Co-operative Bank) में यह चोरी सबसे बिजी समय में हुई. आरोपी लड़के ने महज 30 सेकेंड में सबके सामने चोरी (Theft) की इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दिया.

हैरानी की बात यह है कि रुपए चोरी की भनक बैंक के स्टाफ और वहां मौजूद अन्य लोगों को नहीं लगी. बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे (CCTV Camera) से इस चोरी का खुलासा हुआ. वीडियो फुटेज में आरोपी लड़का सुबह 11 बजे सहकारी बैंक में आता दिखता है. वो कैशियर रूम में प्रवेश करता है. इस दौरान काउंटर के सामने खड़े ग्राहकों को उसकी खबर नहीं लगती.

लड़का शातिराना अंदाज में तेजी से नोटों की गड्डी को एक थैले में गिराता है और फौरन बाहर निकल आता है. यह सब करने में उसे महज 30 सेकेंड से भी कम समय लगता है. बैंक से चोरी कर बाहर आने के बाद बच्चा दौड़ लगाने लगता है तो बैंक का अलार्म बज उठता है. इसके बाद बैंक का गार्ड उसका पीछा करता है लेकिन वो रफूचक्कर होने में कामयाब रहता है.

बैंक में पहले से मौजूद शख्स आरोपी बच्चे को निर्देश दे रहा था

चोरी की सूचना पाकर बैंक पहुंची पुलिस को सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि आरोपी बच्चे को कोई युवक निर्देश दे रहा था. यह युवक पहले से बैंक के अंदर मौजूद था.

जैसे ही उसने कैशियर को अपनी सीट से उठकर दूसरे कमरे में जाते देखा उसने बैंक के बाहर खड़े बच्चे को इशारा कर दिया. इसके बाद बेहद शातिराना अंदाज में नोटों के बंडल थैले में चुराकर चंपत हो गया.

पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने कहा कि आरोपी बच्चा छोटा था इसलिए कैश काउंटर के आगे खड़े लोग उसे पैसे चुराते हुए नहीं देख सके. पुलिस ने तफ्तीश में कई संदिग्धों को हिरासत में लिया है.
साथ ही इलाके में सड़क किनारे दुकान और स्टॉल लगाने वाले कुछ लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. इसके अलावा निजी सुरक्षा गार्ड से भी इस संबंध में पूछताछ की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close