अनतर्राष्ट्र्य खबरें

24 घंटे में 9 आतंकियों का काम तमाम , लेकिन दक्षिण कश्‍मीर में अब भी 125 आतंकवादी सक्रिय : सेना

24 घंटे में शोपियां में दूसरी मुठभेड़ हुई, सोमवार को पिंजौरा 4 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने जहन्नुम भेजा. रविवार को शोपियां मुठभेड़ में दो टॉप कमांडरों समेत 5 आतंकी मारे गये थे..

सेना की 15वीं कोर का नेतृत्व कर रहे लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने सोमवार को दी जानकारी. उन्‍होंने कहा कि कश्‍मीर घाटी  में आई शांति से पाकिस्‍तान नाखुश है.

 

श्रीनगर. कश्मीर (Kashmir) के लोगों ने अनुच्छेद 370 (Article 370) के अधिकतर प्रावधान समाप्त करने के फैसले को सकारात्मक तरीके से लिया क्योंकि लंबे समय के बाद शांति आई लेकिन पाकिस्तान (Pakistan) नाखुश है और कश्मीर घाटी में शांति भंग करने के प्रयास कर रहा है. यह बात सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को कही. उन्‍होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर में करीब 25 विदेशी और 100 स्थानीय आतंकवादी (Terrorists) सक्रिय हैं

 

 हिन्दुस्तान में आतंक फैलाने का मंसूबा रखने वालों के लिए भारत की सेना ने एक बार फिर हुंकार भरी है. कश्मीर में सेना को बहुत बड़ी कामयाबी मिली है. जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आज 4 आतंकी ढेर कर दिए गए.

24 घंटे में 9 आतंकियों का काम तमाम

शोपियां में पिछले 24 घंटों में 9 आतंकी मारे गए हैं. शोपियां के पिंजौरा में चल रहा एनकाउंटर खत्म हो गया है. सोमवार को 4 आतंकी मारे गए हैं. ये चारों हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी हैं. आतंकियों से भारी मात्रा में गोला बारूद और हथियार बरामद किया गया है.

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के रेबन इलाके में कल 5 आतंकवादी मारे गए थे. यानी पिछले 24 घंटे में हिज्बुल के 9 आतंकियों को मारा गिराया गया है. ऐसे में आपको ये जानना चाहिए कि देश में साल 2014 से अबतक कितने आतंकियों को जहन्नुम का रास्ता दिखाया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close